पंजाब: सीएम कैप्टन अमरिंदर के 5 सलाहकारों ने दिया इस्तीफा

0
86
views

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के 5 सलाहकारों ने नियुक्ति के 5 माह बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. एक सलाहकार अमरिंदर सिंह राजा वडि़ंग पहले ही पद छोड़ चुके हैं. इनकी नियुक्ति पिछले साल सितंबर में हुई थी. राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर ने ऑफिस ऑफ प्रॉफिट बिल-2019 पर आपत्ति के साथ फाइल एडवोकेट जनरल ऑफिस को लौटा दी है. इसके बाद ही पांचों विधायकों ने सीएम के सलाहकार पद से इस्तीफा दे दिया.

कैप्टन सरकार ने 6 विधायकों को सलाहकार नियुक्त करने के लिए ऑफिस ऑफ प्रॉफिट बिल-2019 विधानसभा में लाकर विधायकों को इसके दायरे से बाहर कर दिया था, लेकिन जब फाइल राज्यपाल के पास गई तो उन्होंने इस पर आपत्ति जताते हुए कई सवाल पूछ लिए. इन सवालों का जवाब तैयार करके फाइल जनरल एडमिनिस्ट्रेशन ने कानूनी राय के लिए एडवोकेट जनरल अतुल नंदा को भेज दी.

कैप्टन सरकार ने विधायक कुशलदीप सिंह ढिल्लों, अमरिंदर सिंह राजा वडि़ंग, इंद्रबीर सिंह बुलारिया, संगत सिंह गिलजियां को मुख्यमंत्री का सलाहकार नियुक्त किया था. तरसेम सिंह डीसी और कुलजीत नागरा को सलाहकार नियुक्त किया गया था. सभी को कैबिनेट मंत्री का रैंक दिया गया था. इनमें से राजा वडि़ंग अपना इस्तीफा पहले ही दे चुके हैं.