पंजाब AAP में घमासान, खैरा के समर्थन में आए 11 विधायक

0
320
views

सुखपाल सिंह खैरा को नेता विपक्ष के पद से हटाए जाने के बाद पंजाब आप इकाई में कलह और बढ़ हो गई है. सुखपाल खैरा के समर्थन में कंवर संधू समेत 11 आप विधायकों ने केंद्रीय नेतृत्‍व के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सुखपाल खैरा ने कहा कि विरोधियों के साथ मेरी अपनी पार्टी के ही लोगों ने मेरे खिलाफ साजिश रची है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कंवर संधू ने इस वक्त आम आदमी पार्टी बहुत बड़े संकट से गुज़र रही है. कल बिना किसी नोटिस अचानक ही घोषणा कर दी गई. उन्होंने कहा कि हम आम आदमी पार्टी का हिस्सा हैं और रहेंगे, हमने पार्टी को ताकतवर बनाना है, कमजोर नहीं किया. इसके साथ ही कंवर संधू ने ऐलान किया कि वो 2 अगस्त को बठिंडा में पार्टी सम्मेलन करेंगे. उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन में आप के विधायकों, राज्‍य पदाधिकारियों, जिला और ब्‍लॉक स्‍तर के पदाधिकारियों समेत प्रदेशभर के वर्कर्स भाग लेंगे.

कंवर संधू का कहना है कि इस संबंध में पार्टी प्रधान अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को एक पत्र भी लिखा गया है. जिसमें पंजाब AAP के हालातों की जानकारी दी गई है और फैसले को रिव्यू करने की मांग की गई है. संधू ने बताया कि इस चिट्ठी पर 8 विधायकों के हस्ताक्षर हैं.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान खैरा की प्रेस कांफ्रेंस में कंवर संधू, निर्मल सिंह मानशाइयां, पिरमल सिंह, जगदेव कमालू, रूपिंदर रूबी, मास्टर बलदेव सिंह, जय किशन रोड़ी, जगतार सिंह मौजूद थे. पिछले दिनों इस्तीफा देने वाले करनवीर टिवाणा समेत कई नेता भी वहां पहुंच गए.

बता दें कि आम आदमी पार्टी के केंद्रीय नेतृत्‍व ने सुखपाल सिंह खैहरा को पार्टी विधायक दल के नेता पद से हटा दिया है. इसके साथ ही पंजाब विधानसभा में उनका नेता विपक्ष का पद भी उनसे छिन गया है. वरिष्ठ नेता कंवर संधू ने भी आप विधायक दल का प्रवक्ता पद छोड़ने का ऐलान कर दिया.