प्रधानमंत्री मोदी से मिले पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह

0
500
views

पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के दिल्ली दौरे का आज दूसरा दिन है. आज सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. बता दें कि शुक्रवार को सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और केन्द्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली से मुलाकात की थी. इस दौरान उन्होंने राजनाथ सिंह के साथ पंजाब की सुरक्षा से जुड़े मामलों पर चर्चा की. मुलाकात के बाद सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने करतारपुर कॉरिडोर पर पाकिस्तान के यूटर्न को लेकर कहा कि हम चाहते हैं कि कॉरिडोर खुले, लेकिन पाकिस्तान नहीं चाहता है.

बता दें कि पाकिस्तान ने करतारपुर कॉरिडोर पर यू-टर्न ले लिया है. इस्लामाबाद में पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मुहम्मद फैजल ने कहा था कि करतारपुर साहिब कॉरिडोर द्वारा हम दोनों देशों में संबंधों को सुधारने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन इस में अभी और विचार किये जाने की जरूरत है. उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान सरकार भारत के साथ संबंध सुधारने की इच्छुक है, लेकिन यह तभी संभव है जब भारत भी इस तरफ हाथ बढ़ाए.

हाल ही में इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पाकिस्तान गए नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था कि उनको पाकिस्तान के सेना प्रमुख ने करतारपुर कॉरिडोर को खोलने का आश्वासन दिया. बता दें कि श्री करतापुर साहिब गुरुद्वारे को पहला गुरुद्वारा माना जाता है जिसकी नींव श्री गुरु नानक देव जी ने रखी थी.