क्वारंटाइन के लिए पंजाब सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

0
209
views

पंजाब सरकार ने कोरोना के कारण क्‍वारंटाइन को लेकर नई गाइडलाइन जारी की है. सरकार ने कई वर्गों के लोगों को अन्‍य राज्‍यों से पंजाब में आने पर होम क्‍वारंटाइन से छूट दी है. अन्‍य प्रदेशों की यात्रा करने वाले व्यक्तियों के लिए सरकार ने ये नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

इसके तहत अंतरराज्यीय सफर करने वाले विधायकों, सांसदों, विक्रेताओं, ट्रांसपोर्टरों, पत्रकारों, डॉक्टरों, इंजीनियरों व व्यापारियों आदि को होम क्वारंटाइन नहीं होना पड़ेगा. चूंकि इन्हें जरूरी काम अकसर पंजाब से बाहर आना-जाना पड़ता है, ऐसे में दूसरे राज्यों से आने पर इन्हें होम क्वारंटाइन नहीं किया जाएगा.

इसके अतरिक्त ट्रेनों में सफर के लिए वही यात्री स्टेशन के अंदर जा पाएगा, जिसके पास टिकट होगा. सभी यात्रियों के लिए मास्क पहनना और शारीरिक दूरी बनाकर रखना जरूरी होगा. स्टेशन में दाखिल होने से पहले थर्मल स्क्रीनिंग भी की जाएगी. सभी यात्रियों को ट्रेन छूटने से 45 मिनट पहले पहुंचना होगा. यही नहीं सूबे के जिलों की सभी निगरानी टीम के पास ट्रेन से उनके क्षेत्र में आने वाले व्यक्तियों की पूरी सूची होनी आवश्यक है. ऐसे यात्रियों को 14 दिन होम क्वारंटाइन रहना होगा.