पंजाब सरकार का फैसला, 31 मार्च को रिटायर हो रहे पुलिस और होमगार्ड की रिटायरमेंट 31 मई तक बढ़ाई

0
294
views

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 31 मार्च को रिटायर हो रहे पंजाब पुलिस और होमगार्ड मुलाजिमों की रिटायरमेंट अवधि 2 माह यानी 31 मई तक बढ़ा दी है. वहीं, वीवीआईपी की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा कर्मचारियों की संख्या में भी कटौती की है. 1300 पुलिस मुलाजिमों को वापस बुला लिया गया है. पंजाब में कोरोना को लेकर लगाए कर्फ्यू और राहत कार्य को बेहतर ढंग से लागू करवाने के लिए जवानों की कमी न रहे इसलिए यह फैसला लिया गया है.

इस समय 44 हजार 546 पुलिस  मुलाजिम राहत कार्य और कर्फ्यू को लेकर मैदान पर डटे हुए हैं. इससे पहले डीजीपी दिनकर गुप्ता को मुख्यमंत्री समेत सभी वीवीआईपी की सुरक्षा में तैनात पुलिस फोर्स में भी जरूरत के अनुसार बुलाने के लिए अधिकृत किया था. गौर हो कि सोमवार को भी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ने उन सैनिटेशन कर्मचारियों को सेवाकाल में 3 माह की एक्सटेंशन दी थी जो 31 मार्च को रिटायर हो रहे थे.

कर्फ्यू में फंसे प्रवासी मजदूरों के संबंध में सीएम अमरिंदर सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात की और उन्हें अवगत करवाया कि बिहार के प्रवासी मजदूरों के लिए सभी कदम उठाए जा रहे हैं. कैप्टन ने बिहार के अपने समकक्ष को कहा कि वह बिहार में यहां के मजदूरों के परिवारों को यह विश्वास दिलाएं कि इस संकट की घड़ी में पंजाब और पंजाबियों की तरफ से उनका पूरा ख्याल रखा जा रहा है.