हिमाचल प्रदेश: पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने की हार की समीक्षा

0
219
views
राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार राहुल गांधी शुक्रवार को शिमला पहुंचे. कांग्रेस दफ्तर में उन्होंने पार्टी वर्करों और नेताओं से फीडबैक ली. प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद राहुल पहली बार प्रदेश के दौरे पर शिमला पहुंचे थे. दो चरणों में उन्होंने बैठक कर पूरा फीडबैक लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि पार्टी नेता जनता से ज्यादा से ज्यादा संपर्क बनाएं.

राहुल गांधी ने बैठकों की अध्यक्षता करने के बाद सभी पदाधिकारियों को स्पष्ठ संदेश दिया कि जिस भी प्रत्याशी का जनता से सीधा संपर्क नहीं होगा, उसे चुनाव में टिकट नहीं दिया जाएगा, भले ही वो पार्टी का बड़ा नेता क्यों न हो. राहुल गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर भी बैठक में टिप्स दिए.

उन्होंने कहा कि सभी को एकजुट होकर चुनाव लड़ना होगा, ताकि पार्टी जीत की ओर अग्रसर हो सके. प्रदेश के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह और पार्टी अध्यक्ष ठाकुर सुखविद्रं सिंह सुक्खू ने जुब्बड़हटटी एयरपोर्ट पहुंचने पर राहुल गांधी का स्वागत किया.

बैठक का पहला दौर लोकसभा क्षेत्र मंडी और कांगड़ा के हारे और जीते प्रत्याशियों के साथ चला. जबकि, दूसरे दौर में शिमला और हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों के साथ बैठक की गई.

बता दें कि राहुल गांधी कड़ी सुरक्षा के बीच 11.45 मिनट पर शिमला में पार्टी कार्यालय पहुंचे और मीटिंग ली. इसके बाद, शाम साढ़े तीन बजे वह दिल्ली के लिए रवाना हुए.