मिशन 2019: राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री बनने की जाहिर की इच्छा

0
229
views

कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव होने है. चुनाव में जीत हासिल करने के लिए सभी पार्टियां ऐड़ी से चोटी का दम लगा रही है. कर्नाटक में एक रैली को संबोधित करने के दौरान राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री बनने की इच्छा जताई है. उन्होंने अगले लोकसभा चुनाव से ठीक एक साल पहले कहा है कि उन्हें प्रधानमंत्री बनने में कोई हर्ज नहीं है.  एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि अगर कांग्रेस 2019 में सबसे बड़ी पार्टी बनी तो प्रधानमंत्री क्यों नहीं बनूंगा. अपने इस बयान में राहुल गांधी ने भरोसा जताया है कि कांग्रेस ही 2019 के लोकसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी.

बता दें कि राहुल पांच महीने पहले कांग्रेस के 60वें अध्यक्ष बने थे. अध्यक्ष बनने से तीन पहले उन्होंने अमेरिका की बर्कले यूनिवर्सिटी में प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी पर कहा था कि पार्टी चाहे तो वे कैंडिडेट बनेंगे.

राहुल का बीजेपी पर  हमला

राहुल ने मोदी पर हमला करते हुए पूछा कि आखिर क्यों उन्होंने सूबे के सीएम पद के लिए गैर भ्रष्टाचारी नेता का चुनाव नहीं किया. राहुल ने सवाल किया कि आखिर मोदी ने उन रेड्डी बद्रर्स को आठ टिकट क्यों दिए जिन्होंने के सूबे की जनता के 35,000 करोड़ हड़प लिए. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री इसका जवाब दें.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का खुद को पीएम पद के उम्मीदवार के तौर पर पेश करना बीजेपी को ज़रा भी नहीं भा रहा है. इसी सिलसिले में बीजेपी नेता और मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष दिन में ख्वाब देख रहे हैं. प्रकाश जावड़ेकर ने विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी की लगातार हो रही हार पर तंज कसते हुए का कि 13 राज्य हार चुके है, अब उनके हाथ से कर्नाटक भी जाने वाला है.

जब उनसे पूछा गया कि 2019 लोकसभा चुनाव के बाद किस पार्टी की सरकार बनेगी तब इस सवाल का सीधा सा जवाब देते हुए प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, “डबल इंजन की सरकार हम बनाएंगे, वो सर्फ ख्वाब देखेंगे.” आपको बता दें कि बेंगलुरु में समृद्ध भारत कार्यक्रम के दौरान एक व्यक्ति ने राहुल गांधी से सवाल किया कि 2019 में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर आती है तो क्या वो प्रधानमंत्री बनेंगे? इस पर राहुल ने कहा, “यस व्हाय नॉट! (हां, क्यों नहीं!)”

इसके बाद राहुल ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला किया. येदुरप्पा की उम्मीदवारी पर सवाल उठाने के साथ-साथ उन्होंने रेड्डी बंधुओं को टिकट बांटे जाने का सवाल खड़े किए. इसका भी बीजेपी ने जवाब दिया है. जावड़ेकर ने कहा कि भ्रष्टाचार के आरोपों में राहुल गांधी बेल पर हैं जबकि येदुरप्पा कोर्ट से बरी हो चुके हैं. वो इसे चुनाव में फायदे के लिए मुद्दा बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

आपको बता दें कि समृद्ध भारत कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से अपनी इस बातचीत में राहुल गांधी ने अमित शाह पर बड़ा हमला किया. उन्होंने उन्हें मर्डरर कहा था. इसके साथ ही बेरोजगारी के मुद्दे पर पीएम मोदी को आड़े हाथों लेते हुए राहुल ने उन्हें जमकर कोसा. राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था. मोदी ने सलाना दो करोड़ रोज़गार देने का वादा किया था. लेकिन इस सरकार के मंत्री और सांसद ही कह रहे हैं कि देश में बीते आठ साल में सबसे बड़ी बेरोज़गारी है.

राहुल ने मोदी पर हमला करते हुए पूछा कि आखिर क्यों उन्होंने सूबे के सीएम पद के लिए गैर भ्रष्टाचारी नेता का चुनाव नहीं किया. राहुल ने सवाल किया कि आखिर मोदी ने उन रेड्डी बद्रर्स को आठ टिकट क्यों दिए जिन्होंने के सूबे की जनता के 35,000 करोड़ हड़प लिए. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री इसका जवाब दें.