राहुल गांधी की ताजपोशी, कांग्रेस में राहुल युग की हुई शुरूआत

0
144
views

राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद की आधिकारिक तौर पर कमान संभाल ली है.  नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित एक समारोह में शनिवार को राहुल पार्टी के नए अध्यक्ष बन गए. इस मौके पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और उनकी मां सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, बहन प्रियंका गांधी और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा समेत कांग्रेस के सभी दिग्गज नेता मौजूद थे.

राहुल गांधी को सर्टिफिकेट देकर आधिकारिक तौर पर अध्यक्ष घोषित किया गया. पद संभालने के बाद कार्यकर्ताओं को दिए भाषण में राहुल गांधी ने पहला निशाना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर साधा.  राहुल ने कहा कि कांग्रेस भारत को 21वीं सदी में लेकर आई और PM नरेंद्र मोदी हमें मध्यकाल में ले जा रहे हैं. BJP पर प्रहार करते हुए राहुल ने कहा कि एक बार आग लगने के बाद उसे बुझाना बहुत मुश्किल होता है. BJP ने पूरे देश में आग लगा दी. राहुल ने कहा कि वो आग लगाते हैं, हम आग बुझाते हैं.

राहुल ने कहा कि अगर कोई बीजेपी को यह करने से रोक सकता है तो वह हैं कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता। हम कांग्रेस को ग्रैंड ओल्ड पार्टी एंड यंग पार्टी बनाएंगे और गुस्से की राजनीति के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे। राहुल ने कहा कि हम बीजेपी को भाई-बहन ही मानते हैं, लेकिन हम उनसे सहमत नहीं हैं। बीजेपी आवाज को कुचल देती है, लेकिन हम बोलने का मौका देते हैं। इस मौके पर मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।