हिमाचल फर्जी डिग्री मामले में राजकुमार राणा ने ली अग्रिम जमानत याचिका वापस

0
111
views

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले की मानव भारती यूनिवर्सिटी में फर्जी डिग्री मामले में यूनिवर्सिटी के मालिक राजकुमार राणा ने सोलन कोर्ट में दाखिल अग्रिम जमानत याचिका वापस ले ली है. वहीं, यूनिवर्सिटी की रजिस्ट्रार अनुपमा की याचिका खारिज हो गई है. इसके बाद अनुपमा को एसआईटी ने गिरफ्तार कर लिया है. शुक्रवार को दोनों की याचिकाओं पर अतिरिक्त सत्र एवं जिला न्यायाधीश कोर्ट में सुनवाई हुई.

राजकुमार राणा के वकील ने अग्रिम जमानत याचिका वापस ले ली. याचिका वापस लेने और खारिज होने के बाद अब पुलिस सक्रिय हो गई है. राजकुमार राणा की गिरफ्तारी को लेकर उनके ठिकानों पर छापामारी की जा सकती है. उधर मामले में गिरफ्तार दो आरोपियों को 16 मार्च तक हिरासत में भेजा गया है.

सोलन की मानव भारती यूनिवर्सिटी पर पांच लाख फर्जी डिग्रियां बनाने और बेचने का आरोप है. इस मामले में यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट रजिस्ट्रार और एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया जा चुका है. अब रजिस्ट्रार की गिरफ्तारी हुई है. एसआईटी की टीम ने यूनिवर्सिटी में रेड भी की है, जहां से खाली मार्कशीट और डिग्रियां मिली हैं. इसके अलावा, राजस्थान में इस यूनिवर्सिटी से जुड़ी माधव यूनिवर्सिटी पर रेड की गई है.