अमृतसर : गृहमंत्री ने शहीद ऊधम सिंह की प्रतिमा का किया अनावरण

0
307
views

पंजाब

अमृतसर के जलियांवाला बाग में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शहीद ऊधम सिंह की प्रतिमा का अनावरण किया. राजनाथ सिंह हरिमंदिर साहिब भी पहुंचे अौर वहां माथा भी टेका.  इस दौरान शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रधान भाई गोविंद सिंह लोंगोवाल ने राजनाथ सिंह को मांग पत्र सौंपा. उन्होंने श्री दरबार साहिब के लंगर पर लगे जीएसटी को हटाने की मांग की.

इसके अलावा पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के लिए खुले रास्ते की भी मांग की. लोंगोवाल ने कहा कि राजोआणा को भी रिहा किया जाए. केंद्रीय गृहमंत्री के दौरे के मद्देनजर श्री दरबार साहिब परिसर और आसपास के क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था की गई थी.

इसके बाद राजनाथ सिंह जालियांवाला बाग पहुंचे. जालियांवाला बाग में उन्‍हाेंने शहीद ऊधम सिंह की सिंह की प्रतिमा का अनावरण किया. राजनाथ ने जालियांवाला बाग में शहीद स्‍मारक पर श्रद्धासुमन भी अर्पित किए. उन्होंने वहां शहीदों को याद किया. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री विजय सांपला, रजीत सिंह औजला और राज्यसभा सांसद श्वेत मलिक मौजूद रहे. वहीं नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों से सहानुभूति व्यक्त करते हुए ट्वीट के माध्यम से राजनाथ सिंह ने कहा कि उन्होंने सीआरपीएफ के महानिदेशक से बात की है और छत्तीसगढ़ जाने को कहा है.