जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर राजनाथ सिंह, जानें दौरे का एजेंडा

0
315
views

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर के दौरे के लिए रवाना हो गए हैं. गृहमंत्री घाटी में हो रहे आतंकी हमलों और सुरक्षा का जायजा लेंगे. जानकारी है कि राजनाथ सिंह जम्मू, श्रीनगर के अलावा कुपवाड़ा का भी दौरा करेंगे.

बताया जा रहा है कि राजनाथ, मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से भी मुलाकात करेंगे और उनकी तरफ से दी जाने वाली इफ्तार पार्टी में भी शामिल होंगे. इसके साथ ही टूरिज्म और रोजगार के कई मुद्दों पर भी बातचीत की संभावना है. गृहमंत्री सीमापार गोलीबारी से प्रभावित इलाकों का निरीक्षण करेंगे और लोगों से भी मिलेंगे.

बताया जा रहा है कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह कुपवाड़ा भी जाएंगे और वहां पर चल रहे कार्यों का लेखा-जोखा लेंगे. उसके बाद वो अर्ध सैन्य बलों और सुरक्षा एजेंसियों से भी मुलाकात करेंगे और रमजान के दौरान हुए हमलों की विस्तृत जानकारी लेंगे.

इस दौरान जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एन एन वोहरा का कार्यकाल बढ़ाने को लेकर भी वार्तालाप हो सकती है. माना जा रहा है कि यह अलगाववादी संगठन हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के लिए भी मौका होगा कि वह केंद्र के सात मुलाकात करें और अपनी बात रखें.

अमरनाथ यात्रा मुख्य एजेंडा
गृहमंत्री राजनाथ सिंह के इस दौरे का मुख्य एजेंडा अमरनाथ यात्रा की तैयारियों की समीक्षा करना भी होगा, अमरनाथ यात्रा 28 जून से शुरू होने जा रही है.