राज्यवर्धन राठौड़ ने अपने दफ्तर में लगाए PUSH UP, रितिक-कोहली और साइना को दिया चैलेंज

0
931
views

केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने देश में फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए व्यायाम करते हुए अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया है. इस वीडियो में राज्यवर्धन सिंह राठौड़ अपने ऑफिस में ही काम शुरू करने से पहले पुशअप्स लगा रहे हैं.

वीडियो में सबसे पहले राठौड़ ने PM मोदी की ऊर्जा से प्रभावित होने की बात कही है. उन्होंने कहा, ‘मैं जब PM मोदी को देखता हूं तो उनसे प्रेरित होता हूं. उनमें एक जबरदस्त ऊर्जा है दिन रात काम करने की. वह चाहते हैं कि पूरा भारत फिट हो जाए. मैं उनसे प्रेरित होकर चाहता हूं कि आप अपना व्यायाम करते हुए वीडियो बनाये और दूसरों को प्रेरित करें.’

साथ ही अपने ट्वीट में उन्होंने खेल और सिनेमा जगत की कुछ प्रमुख हस्तियों को टैग कर इस अभियान में शामिल होने की अपील की है. राठौड़ ने वीडियो के साथ अभिनेता ऋतिक रोशन, क्रिकेटर विराट कोहली और शटलर साइना नेहवाल से इस फिटनेस चैलेंज में शामिल होने की अपील की है.

खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने इस वीडियो के माध्यम से लोगों को फिटनेस के प्रति जागरूक करते हुए ‘हम फिट तो इंडिया फिट’ का स्लोगन दिया है. उनकी इस मुहिम को ट्विटर पर लोगों ने काफी सराहा है और अपने वीडियो और फोटो भी डाले हैं. इससे पहले पिछले साल भी राठौड़ ने जिम में वर्जिश करते हुए अपना वीडियो ट्विटर पर पोस्ट कर युवाओं को फिटनेस के लिये प्रेरित किया था.