इनसो सम्मेलन : हरियाणा में अप्रत्यक्ष रूप से छात्र संघ चुनाव मंजूर नहीं- दिग्विजय चौटाला

0
262
views

इनसो के 16वें स्थापना दिवस पर कैथल में रैली का आयोजन किया गया. इनसो स्थापना दिवस को युवा छात्र अधिकार दिवस के तौर पर मनाया गया. रैली को संबोधित करते हुए इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने कहा कि हरियाणा में किसी भी सूरत में अप्रत्यक्ष रूप से छात्र संघ चुनाव मंजूर नहीं हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि हरियाणा में जल्द से जल्द सीधे छात्र संघ चुनाव करवाए जाएं.

वहीं दुष्यंत चौटाला ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आज 16 साल बाद अजय सिंह चौटाला की ओर से लगाया ये पौधा पेड़ बन गया है. उन्होंने कहा कि निरंतर लोग हमको कमजोर करने का प्रयास करते हैं. हमको आज ये संकल्‍प लेकर जाना है कि 2019 में ओमप्रकाश चौटाला को चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठाना है.

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि युवाओं ने ही देश में जनता दल की सरकार बनाने का काम किया था. आज वही समय आ गया है अब उसी तरह का फिर माहौल बन रहा है. उन्होंने कहा, ‘सरकार युवाओं को दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर कर रही है ताकि युवा टूट जाएं. लेकिन मनोहर लाल साहब ये युवा टूटेगा नहीं, बल्कि मजबूत होकर बीजेपी की सरकार को उखाड़ फेंकना का काम करेंगे.’

उन्होंने कहा कि मैं इनेलो लीडरशिप को ये विश्वास दिलाना चाहता हूं कि इनसो चंड़ीगढ़ तक राज का रास्ता बनाने का काम करेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव को विश्वास दिलाता हूं की वो संघर्ष करें हम उनके साथ है.

इस मौके पर हरियाणा के नेता विपक्ष अभय चौटाला ने भी बीजेपी सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि देश में आज CBI, ED का डर दिखा कर विपक्ष को दबाने का काम किया जा रहा है. आज बीजेपी तानाशाह जैसा व्यवहार कर रही है. अभय चौटाला ने कहा कि बीजेपी ने लालू प्रसाद यादव को ED ओर CBI का दुरुपयोग करके तंग करने का काम किया है.

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव नजदीक हैं, इसके लिए हम सबको मिलकर काम करना होगा. अभय चौटाला ने कहा कि जब ये तानाशाह सरकार जाएगी तभी अच्छे दिन आ पाएंगे. इसके साथ ही अभय चौटाला ने कहा कि इनेलो के सत्ता में आने पर बुढ़ापा पेंशन 2500 प्रति महीने की जाएगी और गरीब की लड़की की शादी में 50 हजार रुपये कन्यादान के रूप में दिए जाएंगे.

रैली को संबोधित करते हुए लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने भी बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. तेजस्वी यादव ने कहा कि BJP गरीब की लड़ाई लड़ने वाले लोगों को दबाने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि बीजेपी की गीदड़ भभकी से आरजेडी और इनेलो डरने वाले नहीं हैं. हमारी रगों में संघर्ष करने वालों का खून है.

उन्होंने प्रदेश की मनोहर लाल सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, ‘हरियाणा सरकार ने बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही थी. क्या आपको मिला…नहीं मिला. बिहार में भी ऐसा ही हो रही है. युवाओं को बेरोजगारी भत्ता नहीं मिलता.

तेजस्वी यादव ने कहा, ‘मेरे पिता इसलिए जेल में गए क्यूंकि वो झुके नहीं. उन्होंने कहा कि हम जिस समाज से आते है उनके भगवान का जन्‍म भी जेल में हुआ था. हमको मिलकर संघर्ष करना होगा. हमारे रिश्तेदारों पर मुकदमा चल रहा है, लेकिन बिहार की जनता ने दिखा दिया है की वो लालू यादव के साथ है.’

इस रैली में इनेलो के वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया. रैली में इनेलो की सहयोगी बीएसपी पार्टी के साथ-साथ आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, समाजवादी पार्टी के नेता भी पहुंचे. इस दौरान मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया गया.