कोरोना वायरस से लड़ने और उसे हराने के लिए गुरुग्राम में रैपिड रिस्पांस टीम का गठन

0
106
views

चीन से फैले कोरोना वायरस से जहां दुनिया डर के माहौल में जीने को मजबूर है, वहीं गुरुग्राम हेल्थ विभाग ने कोरोना को मात देने के लिए रैपिड रिस्पांस टीम का गठन किया है. ये टीम घर-घर जाकर कोरोना वायरस की जांच करेगी. हेल्थ विभाग ने लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं. अगर किसी व्यक्ति में कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई देते हैं तो हेल्थ विभाग द्वारा जारी किए गए इन फोन नंबरों – 01242322412, 9911519296, 7015523417, 9654231756 पर फोन कर सूचित किया जा सकता है. सूचना मिलते ही हेल्थ विभाग की टीम मरीज की जांच करने पहुंच जाएगी.

 

83 लोगों ने इन हेल्पलाइन नंबरों से मदद मांगी

 

गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग की माने तो अब तक 83 लोगों ने इन हेल्पलाइन नंबरों से मदद मांगी और विभाग की टीम ने 83 अलग-अलग लोकेशन पर जाकर मरीजों की जांच की. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों को भरोसा दिलाया कि अब लोगों को डरने की जरूरत नहीं है. रैपिड रिस्पांस टीम में तमाम विभागों के डॉक्टरों को शामिल किया गया है ताकि लोगों के घरों पर ही तमाम टेस्ट किए जा सकें.

 

सार्वजनिक स्थानों पर लगाए जाएंगे पोस्टर और बैनर

 

कोरोना वायरस पर कंट्रोल के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा डिस्ट्रिक्ट रैपिड रिस्पांस टीम का गठन किया गया है. यह टीम जिले में कोरोना के नियंत्रण के लिए स्कूल कॉलेज में अवेयरनेस प्रोग्राम, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और पैरा मेडिकल स्टाफ के बीच कोऑर्डिनेशन का काम करेगी. इस टीम की देखरेख में ही कोरोना के नियंत्रण के लिए सभी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इसके अलावा कोरोना वायरस जागरूकता के लिए रेडियो जिंगल्स और सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर, बैनर भी लगाए जाएंगे.