पश्चिम बंगाल में 1 जून से आम जनता के लिए खोले जाएंगे धार्मिक स्थल, 8 जून से होगा सरकारी काम पूरी तरह से शुरू

0
102
views

पश्चिम बंगाल में 1 जून से धार्मिक स्थल आम जनता के लिए खोले जाएंगे. पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को इस बात की घोषणा करते हुए कहा कि धार्मिक स्‍थलों पर एक समय में केवल 10 लोगों को ही जाने की अनुमति दी जाएगी. बड़ी संख्‍या में भीड़ को एकत्रित होने की अनुमति नहीं होगी.

मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि धार्मिक स्‍थलों की प्रबंध कमेटी को जिम्‍मेदारी दी जाएगी कि वह यह सुनिश्चित करें कि धार्मिक स्‍थलों पर भीड़ इकट्ठी न हो और वहां आने वाले लोग सामाजिक दूरी का पालन करें. धार्मिक स्‍थलों के प्रवेश द्वारा पर सैनेटाइजर उपलब्‍ध कराना अनिवार्य होगा. धार्मिक स्‍थलों पर किसी बड़े उत्‍सव के आयोजन की फ‍िलहाल अनुमति नहीं होगी.

मुख्‍यमंत्री बनर्जी ने कहा कि राज्‍य में 8 जून से सरकारी काम पूरी तरह से शुरू किया जाएगा. श्रमिक स्‍पेशल ट्रेनों पर ममता ने कहा कि श्रमिक ट्रेनों के नाम पर केंद्र सरकार कोरोना एक्‍सप्रेस चला रही है. उन्‍होंने कहा कि पश्चिम बंगाल पिछले दो महीने से कोविड-19 संक्रमण को नियंत्रित करने में सफल रहा था लेकिन श्रमिक स्‍पेशल ट्रेन चलने और राज्‍य के बाहर से आए लोगों की वजह से कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं.