शिमला: सरदार पटेल की 143वीं जयंती पर रन फॉर यूनिटी का आयोजन

0
295
views

सरदार पटेल की आज 143वीं जयंती है. देश भर में सरदार पटेल की जयंती पर रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया. वहीं सरदार पटेल की जयंती पर हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में भी रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया. सीएम जयराम ठाकुर ने हरी झंडी दिखाकर मैराथन दौड़ की शुरुआत की. इस मौके पर राज्य के अलग-अलग जिलों में पार्टी मुख्यालयों पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया.

जहां विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल, स्वास्थ्य मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर, उर्जा मंत्री अनिल शर्मा समेत कई मंत्रियों ने अलग-अलग जगह पर कार्यक्रमों की अध्यक्षता की. इस मौके पर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि सरदार पटेल का भारत की एकता और अखंडता के लिए योगदान बहुत बड़ा रहा है.

वहीं धर्मशाला में ‘रन फॉर यूनिटी’ का आयोजन किया गया. यह मैराथन जिलाधीश कार्यालय से शहीद मार्ग तक लगाई गई. इस मैराथन को लोकसभा सांसद शांता कुमार और खाद आपूर्ति मंत्री किशन कपूर ने हरी झंडी दिखाई.

इस अवसर पर शांता ने कहा कि लौह पुरूष के नाम से विख्यात सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है. उनके योगदान को राष्ट्र कभी भूला नहीं सकता. शांता ने कहा कि भारत का इतिहास गुलाम का नहीं, बल्कि संघर्ष का रहा है. उन्होंने रन फॉर यूनिटी में भाग लेने वाले बच्चों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि देश को आप जैसे युवाओं से काफी उम्मीदें हैं.