साल के पहले दिन दिल्ली-NCR में छाया कोहरा, यातायात प्रभावित

0
459
views

साल बदलते ही दिल्ली-एनसीआर के मौसम ने भी करवट बदल ली है. दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने नए साल का स्वागत घने कोहरे के साथ किया है. राजधानी में देर रात ही घना कोहरा छा गया, जो आने वाले दिनों में और घना हो सता है. कोहरे से यातायात पर बुरा असर पड़ा है. दिल्ली में 56 ट्रेनें लेट चल रही हैं, जबकि 15 रद्द हो गई हैं.

अभी और बढ़ेगी सर्दी- मौसम विभाग

मौसम के इस बदले मिजाज का असर तापमान पर भी साफ तौर देखा जा रहा है. देर रात दिल्ली का पारा आठ डिग्री तक पहुंच गया. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में तापमान तेजी से गिरेगा. जिससे लोगों को सर्दी के सितम का सामना करना पड़ेगा.

मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, वेस्ट यूपी, नार्थ मध्य प्रदेश, नार्थ छ्त्तीसगढ़, नार्थ झारखंड में घने से घना कोहरा रहा सकता है. सब हिमालयन वेस्ट बंगाल, सिक्किम में मध्यम से घना कोहरा रह सकता है. पंजाब, वेस्ट हरियाणा, नार्थ राजस्थान, ईस्ट यूपी और बिहार में शीत लहर चल सकती है. अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भारी बारिश हो सकती है.

आज भी कई ट्रेनें लेट

घने कोहरे के चलते सबसे ज्यादा मुश्किल वाहन चालकों को आ रही है. विजिबिलिटी बेहद कम होने की वजह से गाड़ियों की रफ्तार पर ब्रेक लग गया है. रविवार को इस सीजन के सबसे घने कोहरे के चलते दिल्ली एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी घटकर 50 मीटर तक आ जाने के कारण 200 से अधिक विमानों की उड़ान सेवाएं प्रभावित हुईं. उनमें कुछ में देरी हुई, कुछ के मार्ग बदल दिये गये जबकि कुछ रद्द कर दी गयीं.

दिल्ली एयरपोर्ट से विमानों के उड़ान भरने के लिये 125 मीटर विजिबिलिटी की जरुरत होती है. कोहरे के कारण कई ट्रेने रद्द हो गई है और घंटो लेट चल रही है. साफ है कि नए साल का जश्न मौसम में थोड़ी ठिठुरन लेकर आया है और आने वाले दिनों में आपको थोड़ा और सताएगा.