शिरोमणि अकाली दल दिल्ली में नहीं लड़ेगा चुनाव, CAA पर BJP से बनाई दूरी

0
225
views

संशोधित नागरिकता कानून (CAA) को लेकर बीजेपी और उसकी सहयोगी अकाली दल में ठन गई है. दिल्ली SGPC के अध्यक्ष और अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने सोमवार को ऐलान किया कि पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है

  • उन्होंने कहा, ‘बीजेपी के साथ बैठक के दौरान संशोधित नागरिकता कानून के हमारे रुख पर पुनर्विचार करने को कहा गया लेकिन हमने इनकार कर दिया.
  • दिल्ली के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा है कि दिल्ली में पार्टी का स्टैंड वही है, जो सुखबीर सिंह बादल का है.
  • CAA में सभी धर्मों को शामिल करना चाहिए.
  • शिरोमणि अकाली दल ने सोमवार को कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर सहयोगी बीजेपी द्वारा उसका रुख बदलने के लिए कहे जाने के बाद वह अगले महीने होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव में नहीं उतरेगी.
  • मनजिंदर सिंह सिरसा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बीजेपी के साथ चुनाव से संबंधित तीन बैठकों में उनकी पार्टी से सीएए पर उसके रुख पर विचार करने को कहा गया था.

मुसलमानों को सीएए से अलग न करें: सिरसा
राजौरी गार्डन विधानसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर विधायक बन चुके सिरसा ने कहा, ‘बीजेपी के साथ हमारी बैठक में हमसे CAA पर रुख पर फिर से विचार करने को कहा गया लेकिन हमने ऐसा करने से इनकार कर दिया. शिरोमणि अकाली दल की पुरजोर राय है कि मुसलमानों को CAA से अलग नहीं रखा जा सकता.

आपको बता दें कि दिल्ली में कालकाजी, तिलक नगर, हरि नगर और राजौरी गार्डन जैसी कई सिख बहुल सीटें हैं जहां अकाली दल का प्रभाव है. अकाली नेता सिरसा ने राजौरी गार्डन विधानसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर 2017 का उपचुनाव लड़ा था और वह जीते थे.