वेस्टइंडीज की धरती पर शुभमन गिल का धमाका, जड़ा दोहरा शतक

0
103
views

वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया के लिए नजरअंदाज किए जाने के बाद भारत के उभरते युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने कैरे‌बियाई जमीं पर नाबाद दोहरा शतक जड़ दिया, गिल ने नाबाद 204 रन की पारी खेली.

वेस्टइंडीज दौरे पर भारत ए ने वेस्टइंडीज ए को तीसरे टेस्ट मैच में जीत के लिए 373 रनों का मुश्किल लक्ष्य दे दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया ए पहली पारी में 201 रन ही बना पाई, जिसमें जवाब में कैरे‌बियाई टीम की पहली पारी 194 रन पर सिमट गई.

दूसरी पारी में गिल के दोहरे शतक और हनुमा विहारी (118*) के नाबाद शतकीय पारी के दम पर भारत ने चार विकेट पर 365 रन पर अपनी पारी घोषित करके मेजबान को मुश्किल लक्ष्य दे  दिया.

चार दिवसीय इस टेस्‍ट मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक मेजबान ने बिना किसी नुकसान के 37 रन बना लिए हैं. मोंटिसिन हॉज 15 और जेरेमी सोलोजानो 20 पर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

इस दौरे पर शानदार लय में चल रहे शुभमन गिल तीसरे टेस्ट की पहली पारी में पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे. गिल एकिम फ्रेजर की गेंद पर एलबीडब्‍ल्यू हो गए थे. पहली पारी में खाता तक खोलने में असफल रहे गिल ने दूसरी पारी  में करीब छह घंटे तक बल्लेबाजी कर 248 गेंदों पर 204 रन बनाए.