पाकिस्तान के पेशावर में सिख युवक की हत्या, देश में गुस्सा

0
203
views

पाकिस्तान में गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब पर हुए हमले पर विवाद थमा भी नहीं था कि अब एक सिख युवक की हत्या का मामला सामने आया है. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पेशावर में एक अज्ञात शख्स ने सिख युवक की हत्या कर दी है. युवक का शव चमकानी पुलिस स्टेशन के पास से बरामद हुआ है. मारे गए सिख युवक की पहचान रवींद्र सिंह के रूप में हुई है.

रविंद्र सिंह मलेशिया में रहता था और अपनी शादी के लिए पेशावर आया था. वह मॉल में शादी की शॉपिंग करने आया था. खैबर पख्तूनवा प्रांत के शांगला युवक का मूल स्थान था. पाकिस्तान के पहले इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पत्रकार हरमीत सिंह का वह भाई था.

  • पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुए हमले पर विवाद जारी
  • इस बीच एक सिख युवक की हत्या का मामला सामने आया
  • पेशावर में एक अज्ञात शख्स ने सिख युवक की हत्या की

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी ननकाना साहिब गुरुद्वारे के बाहर हुए हमले की निंदा की है. इमरान खान ने कहा है कि यह उनकी सोच के खिलाफ है. इमरान खान ने कहा है कि इस घटना के प्रति सरकार या अदालत द्वारा शून्य सहिष्णुता (जीरो टॉलरेंस) बरती जाएगी.

सिख समुदाय के पवित्र स्थलों में से एक पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर शुक्रवार को भीड़ ने हंगामा किया था और सिख समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक बातें की थीं. आरोप है कि गुरुद्वारे पर पथराव किया गया था हालांकि पाकिस्तान सरकार ने इससे इनकार करते हुए कहा है कि गुरुद्वारे को निशाना नहीं बनाया गया.

इमरान ने अपने ट्वीट में इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि यह अल्पसंख्यकों के प्रति उनकी सोच के खिलाफ है. हालांकि, इमरान इस निंदा में भी भारत का नाम घसीटने से नहीं चूके.

इमरान ने रविवार के ट्वीट में कहा कि जो बड़ा फर्क ननकाना साहिब की निंदनीय घटना और भारत भर में मुसलमानों व अन्य अल्पसंख्यकों के खिलाफ जारी हमलों में है, वह यह है कि ननकाना साहिब की घटना मेरे विजन के खिलाफ है. इसे सरकार की समावेशी नीतियों और अदालत में कोई संरक्षण नहीं मिलेगा.