सिरसा: बड़ी कार्रवाई में मोस्टवांटेड चीता सहित दो नशा तस्कर गिरफ्तार, हिजबुल मुजाहिदीन से हो सकते हैं संबंध

0
99
views

एनआईए, अमृतसर पुलिस और हरियाणा पुलिस की संयुक्त टीमों ने शनिवार को सिरसा में बड़ी कार्रवाई करते हुए 532 किलोग्राम हेरोइन तस्करी के मामले में कुख्यात तस्कर रणजीत सिंह चीता और उसके भाई गगन को गिरफ्तार किया. साथ ही रणजीत सिंह चीता के सिरसा के गांव वैदवाला में रहने वाले रिश्तेदार गुरमीत सिंह को भी गिरफ्तार किया है.

गुरमीत सिंह पर चीता को सिरसा में पनाह देने का आरोप है. उसकी आईडी पर ही रणजीत सिंह ने गांव बेगू में यह मकान किराए पर लिया था. रणजीत और उसके भाई गगन पर अंतराष्ट्रीय स्तर पर तस्करी का नेटवर्क संचालित करने का आरोप है.

पुलिस का कहना है कि रणजीत चीता के आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से संपर्क है. साथ ही टेरर फंडिंग में भी संलिप्तता का संदेह है. सिरसा के बेगू रोड पर दोनों भाई पिछले आठ महीने से परिवार सहित एक किराए के मकान में रह रहे थे. पुलिस का दावा है कि इनकी गिरफ्तारी से कई महत्वपूर्ण मामलों में खुलासे होंगे.

शनिवार सुबह पुलिस ने छापे की कार्रवाई शुरू की थी. इस सिलसिले में कुछ और स्थानों पर भी पुलिस ने छापे मारे हैं. छापा मार टीम का नेतृत्व सिरसा के पुलिस अधीक्षक अरुण नेहरा कर रहे थे. इस कार्रवाई में पंजाब की अमृतसर पुलिस के डीसीपी मुखजिन्दर सिंह, एसीपी गुरबाज सिंह व अभिमन्यु राणा सहित अन्य अधिकारी शामिल थे.