तो क्या देश में 14 अप्रैल के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउन!

0
318
views

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप और राज्यों से किए गए अनुरोध को देखते हुए केंद्र सरकार लॉकडाउन को बढ़ाने पर विचार कर रही है. समाचार एजेंसी एएनआई ने सरकार के सूत्रों के हवाले से जानकारी दी कि कई राज्य सरकारों और विशेषज्ञों ने केंद्र सरकार से लॉकडाउन को बढ़ाने की मांग की है. यही वजह है कि सरका इस दिशा में विचार कर रही है.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है, जिसकी अंतिम तारीख 14 अप्रैल है. लोग इस बात को लेकर काफी उत्सुक हैं कि क्या 14 अप्रैल के बाद देश में स्थिति सामान्य हो जाएगी? लोग अपन घरों से बाहर निकल सकेंगे? क्या इस पाबंदी को हटा लिया जाएगा? मगर फिलहाल जो खबर आई है, उसमें यह संकेत मिल रहा है कि केंद्र सरकार लॉकडाउन को आगे बढ़ा सकती है, जिस पर विचार किया जा रहा है.

दरअसल, सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यस से कैबिनेट की बैठक हुई थी, इस बैठक के बाद जब केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से पूछा गया कि क्या 15 अप्रैल से देश में लॉकडाउन हट जाएगा तो उन्होंने कहा कि देशहित में जो भी फैसला होगा वह सही समय पर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि हम वैश्विक स्थित पर भी लगातार नजर बनाए हुए हैं. वहीं, देश के कुछ राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन को लेकर अपनी स्थिति स्पष्ट की है.