J&K : शोपियां एनकाउंटर के बाद सेना पर पथराव, जवाबी कार्रवाई में एक नागरिक की मौत

0
226
views

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान पांच आतंकियों को ढेर कर दिया. सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर के बाद इलाके के हालात तनावपूर्ण हो गए हैं. भीड़ ने मुठभेड़ में खलल डालने के लिए सुरक्षाबलों पर जमकर पत्थरबाजी की और पुलिस वैन पर पेट्रोल बम फेंके. हालांकि, पत्थरबाजों पर काबू पाने के लिए सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. इस कार्रवाई में एक नागरिक की मौत हो गई है और करीब 20 अन्य जख्मी हो गए.

सुरक्षाबलों की कथित गोलीबारी में मारे गए नागरिक की पहचान बिलाल अहमद खान के रूप में हुई है. वह पुलवामा जिले के पोजू गांव का निवासी था. बताया जा रहा है कि यह नागरिक मारे गए आतंकियों के जनाजे में शामिल होने के लिए जा रहा था. बता दें कि कल रात सुरक्षाबलों ने शोपियां जिले के किलूरा गांव को घेर लिया, जहां हथियारों से लैस आतंकवादियों का एक समूह छिपा हुआ था. सुबह होते होते सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को ढेर कर दिया.

इन आतंकियों को मारे जाने के बाद गांव और आसपास के इलाकों के रहने वाले लोग सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी करने लगे. प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों पर पत्थर भी फेंके, जिससे संघर्ष की स्थिति बन गई. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षाबलों ने आंसू गैस के गोले दागे और गोलियां चलाई.’ एहतियात के तौर पर जिले में प्रशासन ने मोबाइल इंटरनेट सेवा रोक दी है.