हरियाणा के एक और खिलाड़ी की कहानी फ़िल्मी परदे पर उतरेगी

0
126
views

मंगलवार को सलमान खान ने सूरज पंचोली की अगली फिल्म ‘हवा सिंह’ का फर्स्ट लुक पोस्टर सोशल मीडिया पर शेयर किया. सच्ची घटनाओं पर बन रही ये फिल्म भारत के मशहूर हैवीवेट बॉक्सर हवा सिंह (Hawa Singh) की बायोपिक होगी

मशहूर हैवीवेट बॉक्सर हवा सिंह को ‘फादर ऑफ द इंडियन बॉक्सिंग’ भी कहा जाता है. फिल्म में गांव से निकले एक लड़के का बॉक्सिंग की दुनिया में बड़ा नाम बनने तक का सफर दिखाया जाएगा.

पोस्टर में सूरज बॉक्सिंग रिंगनुमा घेरे में बड़े ग्लास से लस्सी पीते नजर आ रहे हैं और उन्होंने शरीर पर सिर्फ लंगोट पहन रखी है. फिल्म का फर्स्ट लुक पोस्टर शेयर करते हुए सलमान ने लिखा, ‘हवा से बातें करेगा सिंह #HawaSinghBiopic’.

इस फिल्म को प्रकाश नांबियार डायरेक्ट करेंगे, वहीं कमलेश सिंह कुशवाहा और सेम एस. फर्नांडिस इसके प्रोड्यूसर हैं. फिल्म की शूटिंग हरियाणा में होगी और ये जल्द ही फ्लोर पर जाएगी.

  • हवा सिंह का जन्म हरियाणा में दिसंबर 1937 में हुआ था
  • हवा सिंह एक हैवीवेट बॉक्सर थे
  • हवा सिंह ने बैंकॉक में हुए एशियन गेम्स में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता था

हवा सिंह का जन्म हरियाणा में दिसंबर 1937 में हुआ था. वे एक हैवीवेट बॉक्सर थे, जिन्होंने 1966 और 1970 में बैंकॉक में हुए एशियन गेम्स में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता था. इसके अलावा नेशनल चैम्पियनशिप की हैवीवेट कैटेगरी में 1961 से 1972 के बीच लगातार 11 साल तक वे चैम्पियन रहे थे.

खेल में उनके योगदान को देखते हुए सरकार ने उन्हें अर्जुन अवॉर्ड और द्रोणाचार्य अवॉर्ड से भी सम्मानित किया था. उनकी मृत्यु अगस्त 2000 में हुई.