मारपीट मामला: सुखबीर बादल को बड़ी राहत, कोर्ट ने खारिज की पत्रकार की याचिका

0
303
views

पत्रकार से मारपीट के मामले में पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर बादल को जिला अदालत से राहत मिली है. कोर्ट ने पत्रकार नरेश सहगल का याचिका को खारिज कर दिया है. इससे पहले लोअर कोर्ट ने सुखबीर बादल को बरी कर दिया था जिसके खिलाफ नरेश सहगल ने सेशन कोर्ट में अपील दायर की थी. सहगल ने अब हाइकोर्ट में जाने की बात कही है.

बता दें कि 5 सितंबर उन्नीस 1999 को लोकसभा चुनाव के दौरान पत्रकार नरेश सहगल द्वारा पूछे गए सवाल पर पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल भड़क उठे थे. इस दौरान बादल के साथियों ने पत्रकार नरेश सहगल के साथ मारपीट की थी. उनका कैमरा छीन लिया था. इस पर नरेश सहगल की हाईकोर्ट से गुहार के बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री व उनके साथियों पर इरादे कत्ल व लूट पाट की कोशिश सहित कई अन्य धाराओं से मामला दर्ज किया गया था.

पत्रकार नरेश सहगल ने सुखबीर पर जब ये आरोप लगाए थे, उस समय वो फरीदकोट से चुनाव लड़ रहे थे. इस मामले में पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने 30 जून, 2006 को पुलिस को आदेश दिया था कि हमले के लिए सुखबीर सहित 8 आरोपियों पर मामला दर्ज किया जाए. जबकि 2 अप्रैल 2016 में सुखबीर बादल को इस केस में बरी कर दिया गया था. जिसके खिलाफ नरेश सहगल ने  सैशन कोर्ट में अपील दायर की थी.