खैरा ने पंजाब CM को लिखा पत्र, राइट टू एजुकेशन एक्ट को सही से लागू करने की मांग

0
162
views

पंजाब के नेता विपक्ष सुखपाल खैरा ने मंगलवार को चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान सुखपाल खैरा ने कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने सरकार के कामकाज पर सवाल उठाते हुए कहा कि पंजाब सरकार राइट टू एजुकेशन एक्ट को सही तरीके से लागू नहीं कर पा रही है.

सुखपाल खैरा ने कहा, ‘सरकार ने राइट टू एजुकेशन एक्ट 2009 में बनाया था और पंजाब सरकार ने 2011 में इस एक्ट को अपनाया. पंजाब में दलितों के बच्चे, डिसेबल्ड बच्चे, गरीबी रेखा नीचे आने वाले बच्चों का एजुकेशन का खर्चा केंद्र सरकार उठाएगी पर पंजाब सरकार इस एक्ट को सही से लागू नहीं कर रही है.’

उन्होंने कहा कि इस एक्ट में पंजाब सरकार ने एक शर्त दी रख, जिसमें गरीब बच्चों को पहले सरकारी स्कूल में एडमिशन लेना होगा और अगर सरकारी स्कूल ये सर्टिफिकेट दें कि स्कूल में सीट नहीं है तब बच्चों को प्राइवेट स्कूल में दाखिला मिलेगा. खैरा ने कहा कि गरीबों से उनके अधिकार को छुपाया गया और अंधेरे में गरीबों को रखा गया है.

सुखपाल खैरा ने बताया कि पंजाब मुख्यमंत्री को पत्र लिखा गया है. जिसमें लिखा गया है कि पंजाब में एक्ट को सही से लागू किया जाए, ताकि गरीब बच्चों को क्वालिटी एजुकेशन मिल सके.