सुनंदा पुष्कर केस में शशि थरूर को राहत, कोर्ट से मिली अग्रिम जमानत

0
317
views

सुनंदा पुष्कर की मौत मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने कांग्रेस नेता शशि थरूर को अग्रिम जमानत दे दी है. शशि थरूर को 1 लाख रुपये का निजी मुचलके पर थरूर को अग्रिम जमानत दे दी.. तिरूवनंतपुरम से सांसद को इस मामले में पहले ही बतौर आरोपी समन किया जा चुका है. स्पेशल जज अरविंद कुमार ने बुधवार को याचिका पर दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद गुरुवार तक के लिए फैसला सुरक्षित रख लिया था. पुलिस की ओर से सरकारी वकील अतुल श्रीवास्तव ने कोर्ट में सांसद की मांग का विरोध किया था.

सुनंदा पुष्कर की मौत के 4 साल बाद दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट

थरूर अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की आत्महत्या के मामले में आरोपी हैं. पटियाला हाउस कोर्ट ने थरूर को आरोपी मानते हुए उनके खिलाफ केस चलाने का आदेश दिया था. थरूर की तरफ से अग्रिम जमानत की याचिका दायर करने के बाद कोर्ट ने इसकी अनुमति दी है.

Image result for सुनंदा पुष्कर केस में शशि थरूर को राहत,

सरकारी वकील ने कहा था कि आरोपी नेता इस छूट का फायदा उठाकर देश छोड़कर भाग सकते हैं. दूसरी ओर थरूर की ओर से सीनियर एडवोकेट कपिल सिब्बल कोर्ट में पेश हुए. उन्होंने दलील दी कि आरोपी एक सांसद हैं और मामले में चार्जशीट भी दायर हो चुकी है, इस नाते उन्हें गिरफ्तारी से राहत मिलनी ही चाहिए. कांग्रेस नेता ने मामले मे गिरफ्तारी के लिए मंगलवार को कोर्ट मे याचिका दायर की थी. इसमें उन्होंने कहा था कि मामले में चार्जशीट दाखिल हो चुकी है और एसआईटी ने साफ तौर पर कहा है कि जांच पूरी हो गयी है और हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जरूरत नहीं है.

Related image

अदालत ने पांच जून को थरूर को समन जारी कर उन्हें सात जुलाई को पेश होने को कहा था. आदेश पारित करते हुए मैजिस्ट्रेट कोर्ट ने माना था कि मामले में थरूर के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने का पर्याप्त आधार है.