सुनील गावस्कर ने बताया कैसे और कहा हो सकता हैं टी20 विश्वकप

0
182
views

कोरोना महामारी के कारण इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप और आईपीएल के उपर संशय के बादल छाए हुए हैं. जिसके चलते भारतीय क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने एक नया प्लान बताया है. जिसमें उन्होंने अगले साल भारत में होने वाले टी20 विश्वकप और इस इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप के अदला बदली के बारे में बताया है. आस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होने वाले 2020 टी20 विश्व कप खेला जाना है.

गौरतलब है कि भारत को 2021में टी 20 विश्वकप की मेजबानी करनी है जिसको लेकर गावस्कर ने कहा, जैसा कि हम सभी को पता है ऑस्ट्रेलिया ने 30 सितंबर तक देश में विदेशियों के प्रवेश को प्रतिबंधित कर दिया है. टूर्नामेंट अक्टूबर के मध्य में शुरू होगा इसलिए फिलहाल इसका आयोजन मुश्किल लगता है. उन्होंने कहा, अगले साल टी20 विश्व कप भारत में होना है. अगर भारत और ऑस्ट्रेलिया समझौता करते हैं और भारत में कोविड-19 मामलों की संख्या थम जाती है तो वे टूर्नामेंट की अदला बदली कर सकते हैं. यह भारत में इस साल अक्टूबर-नवंबर में हो सकता है और ऑस्मेंट्रेलिया अगले साल लगभग इसी समय.

बता दें कि कोरोना के चलते आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया है लेकिन इसके सितंबर में आयोजन की संभावना है. गावस्कर ने कहा, अगर ऐसा होता है तो टी20 विश्व कप के ठीक पहले आईपीएल का आयोजन हो सकता है जिससे कि खिलाड़ियों को पर्याप्त अभ्यास मिल जाए. इसके बाद आप नवंबर में टी20 विश्व कप और दिसंबर में यूएई में एशिया कप का आयोजन कर सकते हो.