सिद्धू के समर्थकों ने होर्डिंग पर लगाई पाकिस्तानी PM इमरान की फोटो, प्रशासन ने हटाया

0
96
views

पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर विवादों में आ गए. 9 नवंबर को करतारपुर साहिब कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए सिद्धू को पाकिस्तान से भेजा गया आमंत्रण पत्र मिलने के बाद समर्थक क्रेडिट लेने में जुट गए हैं. मंगलवार को समर्थकों ने अमृतसर में कई जगह सिद्धू और इमरान खान के फोटो वाले होर्डिंग्स लगा दिए. इन होर्डिंग्स में कॉरिडोर का क्रेडिट सिद्धू को दिया गया है. होर्डिंग्स की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रशासन ने शहर से ये होर्डिंग्स उतरवा दिए.

 

दरअसल, पिछले सालभर से राजनैतिक पार्टियों में करतारपुर कॉरिडोर खुलवाने का श्रेय लेने की होड़ सी लगी हुई है. अब जबकि कॉरिडोर बनकर तैयार हो चुका है और लोकार्पण की तारीख सिर पर आ चुकी है तो इसी बीच अमृतसर में जगह-जगह होर्डिंग्स लगाए गए हैं. इनमें कॉरिडोर खुलवाने के लिए पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को असली हीरो बताया गया है. साथ ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की फोटो भी लगी हुई है. इन होर्डिंग्स में निवेदक वाली जगह पर मास्टर हरपाल सिंह वेरका का नाम लिखा हुआ है, जो सिद्धू के करीबी बताए जाते हैं.

 

होर्डिंग्स में लिखा हुआ है, ‘करतारपुर साहिब का लांघा खुलवाउण वाले ‘असली हीरो’, ‘असी पंजाबी हिक ठोक के केहदे हां कि इसदा सेहरा नवजोत सिंह सिद्धू और इमरान खान नू जांदा ए, क्योंकि असी कृतघ्न नइ हां. (करतारपुर साहिब कॉरिडोर खुलवाने वाले असली हीरो, हम पंजाबी दावा ठोककर कहते हैं कि इसका सेहरा नवजोत सिंह सिद्धू व इमरान खान को जाता है, क्योंकि हम लोग अहसान फरामोश नहीं हैं)’