करीब ढाई साल बाद सुरेश रैनी की टीम इंडिया में वापसी, रायडू की जगह ली

0
249
views

इंग्लैंड दौरे के लिए वनडे टीम में चुने गए अंबाती रायडू के फिटनेस टेस्ट में फेल होने के बाद सुरेश रैना को टीम में शामिल किया गया है. स्टार भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना ने लगभग ढाई साल से भी अधिक समय के बाद भारतीय वनडे टीम में वापसी की.

बीसीसीआई ने शुक्रवार को बेंगलुरु में खिलाड़ियों का फिटनेस टेस्ट कराया था. फिटनेस के इस नए मानदंड में अंबाती रायडू पर्याप्त अंक हासिल करने में नाकाम रहे थे. जिसके कारण उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा. राष्ट्रीय चयन समिति ने उनकी जगह रैना को टीम में रखने का फैसला किया.

बीसीसीआई ने कहा, ‘चयन समिति ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय वनडे टीम में अंबाती रायडू की जगह सुरेश रैना को शामिल किया है. रायडू के 15 जून को एनसीए बेंगलुरु में फिटनेस परीक्षण में नाकाम रहने के बाद यह घोषणा की गई.’

सुरेश रैना ने अपना आखिरी वनडे मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 25 अक्टूबर 2015 को मुंबई में खेला था. माना जा रहा है कि उन्हें यह मौका अगले साल होने वाले विश्वकप को ध्यान में रखते में हुए दिया गया है. रैना ने अब तक 223 वनडे मैचों में 5568 रन बनाए हैं. जिसमें पांच शतक और 36 अर्धशतक शामिल हैं.