अगवा भारतीयों की रिहाई के लिए सुषमा स्वराज ने की अफगान के विदेश मंत्री से बात

0
396
views

अफगानिस्तान के बगलान प्रांत में अगवा किए गए 6 भारतीयों का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है. इन भारतीयों की रिहाई के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अफगानिस्तान के विदेश मंत्री सलाहुद्दीन रब्बानी से बात की है. रिपोर्ट के मुताबिक, अफगानिस्तान के विदेश मंत्री ने सुषमा स्वराज को आश्वासन देते हुए कहा है कि भारतीय इंजीनियरों की रिहाई के लिए प्रयास किए जा रहे हैं.

इस घटना पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि हम भारतीय नागरिकों के अफगानिस्तान के बगलान प्रांत से अपहरण की घटना से अवगत हैं. हम अफगानिस्तान अधिकारियों के संपर्क में हैं और आगे के विवरणों का पता लगाया जा रहा है.

बता दें कि अफगानिस्तान के बागलान प्रांत में तालिबान ने भारतीय समेत सात लोगों को अगवा कर लिया. अगवा लोगों में छह भारतीय और एक अफगानिस्तान का नागरिक हैं. सभी केईसी नामक इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी के कर्मचारी हैं. स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक यह घटना रविवार को उस समय हुई, जब ये लोग इलाके में यात्रा कर रहे थे. KEC कंपनी के इन सात कर्मचारियों को बघलान प्रांत की राजधानी पुल-ए-खोमरे शहर के बाग-ए-शमल गांव से अगवा किया गया. यह भारतीय कंपनी इलाके में बिजली का काम करती हैं.