Ashes 2019: टेस्ट मैच देखने के लिए बच्चे ने 4 साल तक उठाया कूड़ा

0
103
views

दुनिया में क्रिकेट की सबसे पुरानी प्रतिस्पर्धा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच है, और इसी कड़ी प्रतिस्पर्धा को देखने की लालसा 8 साल के एक बच्चे के मन में जागी.

इसे पूरा करने के लिए मैक्स वैट ने चार साल तक पैसे जमा किए और आज वह मैनचेस्टर में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैनचेस्टर में चौथा टेस्ट मैच देखने पहुंच गया.

मैक्स ने क्रिकेट.कॉम.एयू से कहा, ‘मैं स्टीव वॉ, जस्टिन लैंगर और नाथन लायन के साथ बैठा. लैंगर ने मुझे प्लान बुक दिखाई उनके नोट्स देखना शानदार था. स्टीव वॉ के साथ बातें करना भी बहुत अच्छा अनुभव था.’

उन्होंने आगे कहा, ‘स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस मेरे फेवरिट हैं. मैंने उनसे उनकी तैयारियों और खेल के बारे में बात की. इन सबमें मुझे बहुत मजा आया.’

मैक्स 8 साल के थे जब ऑस्ट्रेलिया ने घरेलू धरती पर 2015 में विश्व कप जीता था. और तभी उन्होंने यूके जाकर अपनी टीम को हाई-वोल्टेज एशेज सीरीज में देखने का फैसला किया था.

लेकिन इंग्लैंड जाना आसान नहीं था। उनके पिता डेमियन ने वादा किया कि अगर मैक्स ने 1500 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (मौजूदा कीमत के हिसाब से करीब 73000 भारतीय रुपये) जमा कर लिए तो वह यूके जा सकते हैं.

बच्चे के लिए इतनी रकम जुटाना आसान नहीं था. ऐसे में उन्होंने और उनकी मां ने एक प्लान बनाया. उन्होंने सप्ताहंत पर पड़ोसियों का डस्टबिन ले जाने का प्लान बनाया. इसके लिए उन्होंने सिर्फ एक ऑस्ट्रेलियाई डॉलर की रकम लेने का फैसला किया.

मैक्स ने अपने सभी पड़ोसियों को पत्र लिखा और वेस्ट मैनेजमेंट सर्विस देने का फैसला किया. जल्द ही उनके पास कई ग्राहक हो गए.