वंदे भारत मिशन के तहत 100 यात्रियों को लेकर न्यूयॉर्क से आई पहली फ्लाइट, 14 दिन रहना होगा क्वारंटाइन

0
21
views

वंदे भारत मिशन के तहत चंडीगढ़ इटंरनेशनल एयरपोर्ट पर शुक्रवार को न्यूयार्क से आई पहली फ्लाइट ने लैंड किया. इस फ्लाइट में 100 यात्री सवार थे. इनमें सबसे ज्यादा यात्री पंजाब के थे. इसके अलावा हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल और उत्तराखंड से भी कुछ यात्री थे. एयरपोर्ट पर पहुंचते ही सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई. किसी भी यात्री में कोरोना वायरस के लक्षण नहीं पाए गए

विदेशों में फंसे पंजाबियों ने अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचकर कहा कि हम बहुत खुश हैं कि वापस अपने देश लौट आए हैं. न्यूयार्क से लौटने वाले इन यात्रियों में कुछ वहां पर घूमने गए थे,  कुछ पारिवारिक समारोह में हिस्सा लेने तो कुछ वहां पर पढ़ाई व जॉब कर रहे थे, लेकिन कोरोना वायरस के कारण अचानक हालत बिगड़ने के बाद लगे लॉकडाउन की वजह से वह वहीं पर फंस गए. फिलहाल इन सभी के पासपोर्ट ले लिए गए हैं. इनको सख्त हिदायतें दे दी गई हैं कि उनको 14 दिन क्वारंटाइन पीरियड में रहना होगा अगर कोई भी इनमें से गाइडलाइंस की पालना न करता हुआ पाया गया तो उस पर कार्रवाई की जाएगी.

चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट के प्रवक्ता प्रिंस ने बताया कि न्यूयार्क से आने वाले सभी यात्रियों की मेडिकल जांच एयरपोर्ट पर की गई, इनमें कोई भी संदिग्ध नहीं दिखा है. अब इन यात्रियों की जानकारी उनके प्रदेश अधिकारियों को दे दी गई है. जहां वह अपने गृह राज्य में 14 दिन तक क्वारंटाइन रहने के बाद अपने घर जा सकेंगे.