बहादुरगढ: सरकारी स्कूल के कमरे की छत गिरी, लोगों ने की नई बिल्डिंग की मांग

0
80
views

बहादुरगढ

बहादुरगढ़ में सरकारी स्कूल में एक बड़ा हादसा होते होते टल गया. देर रात सरकारी सरकारी स्कूल के कमरे की अचानक छत गिर गई. जिसके बाद से स्कूल स्टाफ ने बच्चों की छुट्टी कर दी है. प्राइमरी स्कूल के दो कमरे कई साल पहले ही जर्जर घोषित हो चुके थे. अभी भी स्कूल में करीब 180 छात्र पढ़ रहे हैं. यहां सभी कमरों की दीवार और छत में मोटी दरार आई हुई है. स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों को भी स्कूल बिल्डिंग की खस्ता हालत की जानकारी कई बार दी जा चुकी है. बावजूद इसके स्कूली छात्र डर के साएं में जीने को मजबूर है.

लोगों ने सरकार से स्कूल की बिल्डिंग को फिर से बनाने की मांग की है. स्कूल की प्रिंसिपल तारावंती ने बताया कि शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों के पास कई बार इसकी रिपोर्ट भेजी जा चुकी है. साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से स्कूल को जल्द से जल्द बनाने की मांग की है. जब तक स्कूल का भवन बनकर तैयार नहीं होता, तब तक मेन बाजार के पास स्थित कम्युनिटी सेंटर में कक्षा लगाए जाने की भी बात कही है.

वही बहादुरगढ़ नगर परिषद के पार्षद गुरुदेव राठी का कहना है कि वे खुद खस्ताहाल स्कूल की बिल्डिंग की शिकायत शिक्षा विभाग को कई बार कर चुके हैं. लेकिन शिक्षा विभाग किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है. उन्होंने सरकार से जल्द से जल्द स्कूल के भवन को दोबारा बनाने की मांग उठाई है.