इस हॉलीवुड फिल्म ने मचाया धमाल, दूनिया भर में कमाए 6500 करोड़

0
451
views

हॉलीवुड फिल्म ‘ब्लैक पैंथर’ ने कमाई के मामले में कुल 6,500 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर लिया है. यह कारनामा करने वाली वाल्ट डिजनी कॉरपोरेशन की 16वीं फिल्म बन गई है. साथ ही यह पहली ब्लॉकबस्टर ब्लैक सुपरहीरो फिल्म भी बन गई है. फिल्म ने अपनी रिलीज के साथ दुनियाभर में धूम मचा रखी है.

भारत में भी अच्छी कमाई

फिल्म ने भारत में भी काफी अच्छी कमाई की है. भारत में रिलीज के महज 3 दिनों के भीतर फिल्म ने 1300 करोड़ रुपए की कमाई कर ली थी. यहां तक की इस हॉलीवुड फिल्म ने कमाई के मामले में अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ और ‘अय्यारी’ को भी कड़ी टक्कर दी है.

दूनिया भर में कमाए 6500 करोड़

‘ब्लैक पैंथर’ ने यूएस में तकरीबन 521 मिलियन डॉलर की कमाई की है. इसके साथ ही चीन में भी फिल्म की कमाई काफी अच्छी रही है. माना जा रहा है कि फिल्म वीकएंड में 500 मिलियन का आंकड़ा पार कर देगी.

फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी अफ्रीकन शासक, उनकी सभ्यता उनके रहन-सहन और उसके शासन के इर्द-गिर्द घूमती है. फिल्म में टैक्नोलॉजी के इस्तेमाल को भी बखूबी पेश किया गया है. यह फिल्म अमरीकी कॉमिक्स के पहले अश्वेत सुपरहीरो पर आधारित है जिसकी रचना मार्वल कॉमिक्स के लेखक स्टेन ली और अभिनेता एवं लेखक किरबी ने की थी. इसमें लुपिता न्योंग ओ, लेटिटिआ राइट,फॉरेस्ट विटेकर, दानाई गुरिरा, मार्टिन फ्रीमैन और एंडी सर्किस मुख्य भूमिका में हैं. इस फिल्म को भारत में हिंदी और अंग्रेजी दो भाषाओं में रिलीज किया गया है.

माना जा रहा है कि चीन में रिलीज से फिल्म को काफी फायदा होगा. गौरतलब है कि यूएस के बाद चीन में फिल्म बिसनेस के मामले में दूसरे स्थान पर आता है. प्रॉफिट को देखते हुए डिजनी और मारवेल की फिल्मों का चीन में काफी प्रदर्शन किया जा रहा है.