इस भारतीय स्पिनर को खल रही धोनी की कमी, कहा धोनी के जाते ही चला गया मेरा आत्मविश्वास

0
33
views

पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी की गिनती दुनिया के महानतम कप्तानों में होती है. कई बार धोनी ने सिर्फ अपनी कप्तानी से ही निर्णायक मौकों पर टीम को जीत दिलाई है. हालांकि, धोनी पिछले करीब एक साल से टीम से बाहर चल रहे हैं और वर्तमान में उनकी जगह केएल राहुल और ऋषभ पंत ने ली है. लेकिन टीम के मुख्य स्पिनर कुलदीप यादव को आज भी माही की काफी कमी खलती है. कुलदीप का कहना है कि धोनी के जाने से उनका आत्मविश्वास भी चला गया है.

कुलदीप ने एक कार्यक्रम में कहा, मैंने जब करियर की शुरुआत की थी तो मैं पिच को भाप नहीं पाता था. धोनी के साथ खेलने के बाद मैंने यह सीखा. वह विकेट के पीछे से बताते थे कि गेंद को कहां से स्पिन कराना है.  उन्होंने आगे कहा, माही भाई फील्ड जमाने में भी माहिर थे. उन्हें पहले ही पता होता था कि बल्लेबाज़ कौनसा शॉट खेलेगा, वह उसी हिसाब से फील्ड लगाते थे.

धोनी के साथ मुझे विश्वास के साथ गेंदबाजी करने में मदद मिली. जब से वह टीम से गए हैं, तब से मेरा आत्मविश्वास भी चला गया. कुलदीप ने आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स, विश्व के ऐसे दो बल्लेबाज़ हैं, जिनको रोक पाना काफी मुश्किल है. युजवेंद्र चहल के साथ अपनी बॉन्डिंग पर कुलदीप ने कहा कि उसने हमेशा एक बड़े भाई की तरह मेरा ध्यान रखा है.