मनाली में कोरोना वायरस का असर होटलों में टूरिस्टों ने की बुकिंग रद्द

0
213
views

कोरोना वायरस से मचे कोहराम का असर देश-विदेश में प्राकृतिक सुंदरता के मशहूर पर्यटन नगरी मनाली पर भी पड़ा है. 31 मार्च तक जहां पर्यटन नगरी में होटल, होम स्टे आदि बंद कर दिए गए हैं. सुबह से शाम तक पर्यटकों से भरा रहने वाला मनाली का मालरोड भी खाली नजर आ रहा है. अन्य टूरिस्ट प्वाइंटों पर सैलानी दिखना बंद हो गए हैं.

कोरोना से अंतरराष्ट्रीय पर्यटन नगरी मनाली सैलानियों से महरूम हो गई है. आलम यह है कि पर्यटन नगरी मनाली के होटल पूरी तरह से खाली हो गए हैं. यहां तक कि स्टाफ भी अपने घरों को जा रहा है. कोरोना के चलते मनाली समर सीजन अप्रैल, मई और जून महीने की सभी बुकिंग रद्द हो गई हैं.

मनाली के होटलियर पुनीत भंबी, विवेक कपूर, सतीश चौहान ने कहा कि कोरोना के चलते मनाली का समर सीजन एकदम शून्य पर आ गया है. सैलानियों ने अपनी बुकिंग रद्द कर दी है. मनाली होटलियर एसोसिएशन के प्रधान अनूप राम ठाकुर ने कहा कि कोरोना के चलते मनाली के होटलों 31 मार्च बंद कर दिया गया है. मनाली के रेस्तरां में भी ताले जड़ दिए गए हैं. मनाली का बाजार 28 मार्च तक बंद करने के आदेश दिए गए हैं. होटलों में एकाएक अप्रैल, मई और जून की बुकिंग रद्द हो गई है.