मुम्बई एयरपोर्ट से 6 लाख के गोल्ड साथ युवक गिरफ्तार, जूतों में छिपाया था सोना

0
421
views

मुंबई एयरपोर्ट से सीआईएसएप ने 6.46 लाख रुपये के गोल्ड के साथ एक युवक को हिरासत में लिया है.युवक ने अपने जूतों में गोल्ड छिपा रखा था.  दरअसल, सीआईएसएफ के सब इंस्‍पेक्‍टर की तैनाती मुंबई एयरपोर्ट पर मुसाफिरों की सुरक्षा जांच के लिए की गई थी.

दोपहर करीब 1:50 एक शख्‍स प्री-इंबार्केशन सिक्‍योरिटी चेक के लिए सब इंस्‍पेक्‍टर के पास पहुंचा. सुरक्षा जांच के दौरान डोर फ्रेम मेटल डिटेक्‍टर के निचले हिस्‍से की लाइटें जलने लगी. शक होने पर सब इंस्‍पेक्‍टर  ने इस मुसाफिर को जूते निकाल कर एक्‍स-रे में डालने के लिए बोला. एक्‍स-रे जांच के दौरान सब इंस्‍पेक्‍टर को जूते के भीतर दो धातु की प्‍लेट नजर आईं.

जूतों की तलाशी लेने पर उसके अन्दर से गोल्ड के दो बिस्‍कुट बरादम किए गए. जिनका भार करीब 232 ग्राम था. बरामद किए गए सोने के बिस्‍कुट की कीमत करीब 6 लाख 46 हजार 058 रुपए आंकी गई है. पूछताछ के दौरान इस मुसाफिर की पहचान उदयवर हुसैन के रूप में की गई. यह शख्‍स जेट एयरवेज की फ्लाइट से मैंगलोर के लिए रवाना होने वाला था.

सीआईएसएफ ने आरोपी मुसाफिर को सोने के बिस्‍कुट के साथ कस्‍टम के हवाले कर दिया है. वहीं एक अन्‍य मामले में, सीआईएसएफ ने एक मुसाफिर के हैंड बैग से एक सोने का बिस्‍कुट बरामद किया है. बरामद किए गए सोने के बिस्‍कुट का भार करीब 116 ग्राम पाया गया है. जिसकी कीमत करीब 3 लाख 23 हजार 029 रुपए आंकी गई है.

पूछताछ के दौरान इस शख्‍स की पहचान मोहम्‍मद अब्‍दुल के रूप में की गई है. यह शख्‍स भी मुंबई से मैंगलोर के लिए रवाना होने वाला था. सीआईएसएफ ने इस शख्‍स को भी कस्‍टम के हवाले कर दिया है.