J&K: कुलगाम एनकाउंटर में लश्कर के 2 आतंकी ढेर, इंटरनेट सेवा बंद

0
283
views

अमरनाथ यात्रा से पहले जम्‍मू-कश्‍मीर के कुलगाम जिले में तलाशी अभियान के दौरान रविवार सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है. मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकियों को ढेर कर दिया है. इलाके में एक और आतंकी के छुपे होने की आशंका जताई जा रही है. सुरक्षा कारणों से कुलगाम जिले में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

सुरक्षाबलों ने तीसरे आंतकी की तलाश में इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रखा है. जम्मू कश्मीर के डीजीपी एस. पी. वैद्य ने ट्वीट कर जानकारी दी कि एनकाउंटर में तीन में दो आतंकियों के मारे जाने की खबर है. वहीं उन्होंने सुरक्षाबलों को सफल ऑपरेशन के लिए बधाई भी दी है.

गौरतलब है कि 28 जून से अमरनाथ यात्रा शुरू होने वाली है ऐसे में सुरक्षाबल पूरे राज्य में अलर्ट पर हैं. अमरनाथ यात्रा से पहले ही खुफिया रिपोर्ट मिली है कि आतंकी अमरनाथ यात्रा रूट पर फिदायीन हमला कर सकते हैं.

आतंकियों की किसी भी हिमाकत का जवाब देने के लिए श्रीनगर में NSG के ब्लैक कैट कमांडो तैनात किए गए हैं. ये कमांडो किसी भी स्‍थ‍िति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. साथ ही एयरपोर्ट की सुरक्षा भी इन कमांडो के जिम्‍मे ही है.