टाइटलर स्टिंग मामला : गृह मंत्रालय ने SIT को सौंपी जांच

0
603
views

1984 सिख दंगा मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जगदीश टाइटलर की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जगदीश टाइटलर के स्टिंग को लेकर सुप्रीम कोर्ट की एसआईटी के प्रमुख जस्टिस एसएन ढींगरा को जांच सौंप दी हैं. बता दें कि DSGMC के अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके ने 2 फरवरी को इस संबंध में गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र भेजा था. जिस पर कार्रवाई करते हुए मामले की जांच एसआईटी को सौंप दी गई हैं.

केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को इस संबंध में केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल को फोन करके जानकारी दी हैं. जिसके बाद हरसिमरत कौर बादल ने ट्वीट कर जांच शुरू करने के लिए गृहमंत्री का धन्यवाद किया है.

वहीं मनजीत सिंह जीके ने मामला एसआईटी को सौंपने पर खुशी जताई है. साथ ही उन्होंने जांच के बाद कई नए खुलासे सामने आने का दावा किया हैं.

गौरतलब है कि टाइटलर के स्टिंग मामले को लेकर शुक्रवार को दिल्ली बीजेपी के नेताओं ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी. वहीं शिरोमणि अकाली दल की सांसद और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल भी गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलीं थीं. इस दौरान हरसिमरत कौर बादल ने राजनाथ सिंह को एक पत्र सौंपा है. जिसमें जगदीश टाइटलर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई.