सऊदी अरब में फंसा ऊना का युवक, विदेश मंत्री से मदद की गुहार

0
247
views

हिमाचल के जिला ऊना के वनगढ़ गांव के सुनील राणा नाम का युवक सऊदी अरब से वतन वापिसी की आस में है. लेकिन काफी प्रयास के वाबजूद सुनील की अब तक वतन वापसी नहीं हो पा रही है. सब तरफ से निराशा हाथ लगने के बाद सुनील ने सऊदी अरब से अपना और एक अपने दोस्त का वीडियो मीडिया को भेजकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई है.

सुनील के परिवार ने भी केंद्र सरकार से अपने बेटे की सकुशल वतन वापसी की मांग की हैय पांच साल पहले ऊना के गांव वनगढ़ का नौजवान सुनील राणा दो वक़्त की रोटी की तलाश में देश छोड़कर सऊदी अरब गया था. लेकिन तब से वहीं फंसकर रह गया. पांच साल बीत जाने के बाद भी सुनील सउदी अरब के दमाम से फंसा हुआ है. बेटे की वतन वापसी की राह देख रहे परिजनों ने केंद्र सरकार से मदद की गुहार लगाई है.

सुनील के परिजनों ने बताया कि सुनील पांच साल पहले बतौर ड्राइवर काम के लिए सऊदी अरब गया था. लेकिन पिछले काफी समय से वो मुश्किल हालातों में फंसा हुआ है. सुनील की मां उर्मिला देवी की माने तो सुनील पर सउदी की सरकार ने लाखों रुपये जुर्माना लगाया है.

वो लोग गरीब है और ऐसे में अपने बेटे को कैसे वापिस लाएं। सुनील के परिवार ने अपने बेटे की वतन वापिसी के लिए कई जगह हाथ फैलाए, लेकिन हर तरफ उन्हें निराशा ही हाथ लगी. अब परिवार के सदस्यों ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से अपने बेटे को स्वदेश लाने की गुहार लगाई है.

संजीव कंवर, पूर्व प्रधान, वनगढ़, ने कहा कि सुनील की वतन वापसी को लेकर गांव के लोग भी काफी चिंतित है. लोगों की मानें तो ऊना में जिस ट्रेवल एजेंट के माध्यम से सुनील सऊदी अरब गया था, उस एजेंट के खिलाफ भी कारवाई होनी चाहिए, क्योंकि ऐसे लोग युवाओं को अपने झांसे में फंसाकर गुमराह कर रहे हैं.

पंजाब का एक युवक भी साथ में है
सऊदी अरब में फंसे सुनील राणा ने अपना और पंजाब के नवांशहर के ओंकार सिंह का वीडियो मीडिया को भेजा है. इस वीडियो के माध्यम से दोनों युवकों ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से वतन वापिसी की मांग की है. वीडियो में दोनों युवकों ने विदेश में अपनी दास्तां ब्यान की है.