UP: शाहजहांपुर में निर्माणाधीन बिल्डिंग से बड़ा हादसा, 3 लोगों की मौत

0
453
views

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में एक निर्माणाधीन कॉलेज की बिल्डिंग गिरने से बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में तीन मजदूरों की मौत हो गई. मलबे में कई लोग दबे हैं. इस बीच जिला प्रशासन ने इस मामले में सख्त कार्रवाई की है. निर्माण कार्य से जुड़े ठेकेदार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं इमारत के मालिक की भी पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है.

शाहजहांपुर के जिलाधिकारी ने बताया, ‘इस मामले में एफआईआर दर्ज की जा चुकी है. कंट्रैक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है. बिल्डिंग के मालिक का अभी पता नहीं चल सका है, उसकी तलाश की जा रही है. हमारी ओर से अभी जांच जारी है.

बता दें कि आरसी मिशन थाना क्षेत्र के पास शाम तकरीबन 3 बजकर 30 मिनट पर एक निर्माणाधीन दून कॉलेज की बिल्डिंग अचानक ढह गई. इस घटना के बाद आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया. घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन समेत पुलिस की कई टीमें मौके पर पहुंच गई. घटना के वक्त बिल्डिंग में 65 मजदूर काम कर रहे थे. हादसे में मलबे के नीचे कई मजदूरों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. मलबे में दबने की वजह से तीन मजदूरों की मौत होने की पुष्टि हो चुकी है.

हाई-वे के नजदीक निर्माणाधीन डिग्री कॉलेज की इमारत ढहने के बाद पुलिस को सूचना मिलते ही आला अफसर मौके पर पहुंचे. इसके साथ ही राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि मलबे में दबे मजदूरों में अब तक 17 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है. जानकारी के मुताबिक निर्माणाधीन कॉलेज की बिल्डिंग में करीब 65 मजदूर काम कर रहे थे.घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राहत एवं बचाव कार्य तेजी से करने के निर्देश दिए है.