उत्तर प्रदेश में 55 घंटे का लॉकडाउन खत्म, अब हर शनिवार-रविवार को रहेगा बंद

0
230
views

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश में 55 घंटे का लॉकडाउन लागू किया गया था जो सोमवार सुबह खत्म हो गया. इस दौरान धार्मिक स्थल, अस्पताल और जरूरी सामान की दुकानें खुली रहीं लेकिन बाजार-हाट पूरी तरह से बंद रहे.

लॉकडाउन के चलते उत्तर प्रदेश के बॉर्डर पर भी भारी संख्या में पुलिस बल की तैनात देखी गई. लोगों के आवागमन पर असर पड़ा. सोमवार सुबह से इसमें ढील दे दी गई. हालांकि सरकार ने एक नए नियम के मुताबिक हर हफ्ते शनिवार-रविवार को पूर्ण बंदी का ऐलान किया है.

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 1388 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. 21 और मौतों के साथ ही राज्य में अब तक कोरोना के कारण 934 लोगों की मौत हो चुकी है.

फिलहाल उत्तर प्रदेश में 12208 एक्टिव कोरोना वायरस के मरीज हैं. बता दें, 55 घंटे का लॉकडाउन भले खत्म कर दिया गया हो लेकिन प्रदेश के कई हिस्सों में इसका कड़ाई से पालन कराया जा रहा है.

अब उत्तर प्रदेश के वाराणसी में आने वाले एक सप्ताह तक कई गतिविधियों के लिए नए निर्देश जारी किए गए हैं. वाराणसी में सोमवार से शुक्रवार तक सभी दुकानें, बाजार, मॉल, निजी और सरकारी ऑफिस, दवाई की दुकानें, सभी मंडियां, पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी, ट्रांसपोर्ट ऑफिस, गलियों में घूमने वाले वेंडर सहित सभी आर्थिक गतिविधियां शाम चार बजे तक ही होंगी.

शाम 4 बजे इन सभी गतिविधियों को बंद करना जरूरी होगा. इसके अलावा शनिवार और रविवार को साप्ताहिक बंद रहेगा.