विराट ने तोड़ा सचिन का एक और रिकॉर्ड, चेज करते हुए 102 पारियों में जड़े 18 शतक

0
65
views

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक और नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है. कोहली ने पांचवे वनडे में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ शानदार शतक जड़ते हुए भारत को जीत दिलाई, इसके साथ ही उन्होंने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. विराट ने लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ा है.

लक्ष्य का सफल पीछा करते हुए सचिन तेंदुलकर के नाम 232 पारियों में 17 शतक का रिकॉर्ड था, जिसे विराट कोहली ने मात्र 102 पारियों में ही तोड़ दिया, सफल चेज़ में ये कोहली का 18वां शतक है. वहीं श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान ने 116 पारियों में 11 शतक जड़े थे. साफ है कि सचिन-दिलशान रिटायर हो चुके हैं, कोहली के पास अपने इस रिकॉर्ड को सुधारने का काफी मौका है.

कप्तान विराट कोहली ने एक बार अपनी शानदार बल्लेबाजी से विरोधी टीम को मैच में वापस आने का मौका नहीं दिया. कोहली ने 115 गेंदों पर 111 रनों की शानदार पारी खेली. अपनी पारी में कोहली ने 12 चौके और 2 छक्के जड़े. वहीं दिनेश कार्तिक ने आखिर तक उनका बखूबी साथ दिया. कार्तिक ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 50 रन बनाए और नाबाद रहे.

आपको बता दें कि भारत ने वनडे सीरीज के आखिरी मैच में वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरा दिया. कप्तान विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ा. वहीं दिनेश कार्तिक ने अर्धशतकीय पारी खेली. इस जीत के साथ ही भारत ने 5 मैचों की सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 205 रन बनाए. भारत की शानदार गेंदबाजी के सामने कैरिबियाई बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे. एसडी होप और काइल होप के अलावा कोई भी बल्लेबाज अच्छा स्कोर नहीं कर सका. एसडी होप की 51 रनों की पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने भारत को 206 रनों का लक्ष्य दिया था.