महिला सब इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या, कार से मिली आरोपी की बॉडी

0
219
views

हरियाणा के सोनीपत की रहने वाली महिला सब इंस्पेक्टर की दिल्ली के रोहिणी इलाके में हत्या कर दी गई. दीपांशु नामक जिस बैचमेट पीएसआई पर आरोप था, शनिवार को उसकी डेड बॉडी भी सोनीपत के पास एक गाड़ी में मिली है. माना जा रहा है कि दीपांशु ने उसी पिस्टल से खुदकुशी की है, जिससे रात में महिला कर्मचारी की हत्या की थी. बहरहाल, दोनों जगह पुलिस ने मामले की गहनता से जांच शुरू कर दी है. पुलिस के मुताबिक महिला सब-इंस्पेक्टर प्रीति अहलावत और दीपांशु ने 2018 में दिल्ली पुलिस ज्वॉइन की थी.

पहली घटना शुक्रवार देर रात करीब साढ़े 9 बजे उस वक्त की है, जब पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया में तैनात महिला सब-इंस्पेक्टर प्रीति अहलावत ड्यूटी पूरी करने के बाद मेट्रो से पूर्वी रोहिणी मेट्रो स्टेशन पहुंची और फिर पैदल ही अपने घर की निकली. स्टेशन से केवल 50 मीटर ही आगे बढ़ते ही पीछे से एक युवक ने प्रीति पर गोलियां चला दी.

तीन राउंड की गोलीबारी में प्रीति को दो गोली (एक सिर में) लगी, जबकि एक बगल से जा रही कार के पिछले शीशे में जा लगी. इसके बाद प्रीति ने मौके पर ही गिरकर दम तोड़ दिया, वहीं हमलावर मौके से भाग गया. मौके से ही किसी ने पुलिस को 112 पर कॉल कर वारदात की जानकारी दी. पुलिस ने जब मौके पर पहुंचकर जांच की तो पता लगा कि मरने वाली महिला सब-इंस्पेक्टर प्रीति हैं.

 

फोरेंसिक फोरेंसिक टीम ने मौके से काफी सुराग जुटाए हैं. जानकारी यह भी मिली है कि सोनीपत की रहने वाली प्रीति रोहिणी में किराये के मकान में रहती थी. पुलिस को मौके से कुछ सीसीटीवी भी मिले हैं, जिनसे साफ हुआ है कि आरोपी अकेले था और पैदल ही था. फुटेज के मुताबिक पुलिस ने दावा किया कि जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लेगी, लेकिन सुबह होते-होते उस वक्त सारा सीन बदल गया, जब सोनीपत जिले के गन्नौर इलाके में एक गाड़ी से मिले शव की पहचान दिल्ली पुलिस के पीएएसआई दीपांशु के रूप में हुई.

यह वही शख्स बताया जा रहा है, जिस पर रात में सब इंस्पेक्टर प्रीति की हत्या करने का आरोप है. बहरहाल, पुलिस ने दीपांशु की डेड बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाते मामले की गहनता से जांच कर शुरू कर दी है. हालांकि अभी तक हत्या और आत्महत्या की वजह साफ नहीं हो पाई है.