विश्व योग दिवस : PM ने रांची में हजारों लोगों के साथ योग किया

0
169
views

5वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर दुनियाभर में योग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के रांची में हजारों लोगों के साथ योग किया. रांची के प्रभात तारा मैदान में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के साथ सभी लोगों ने योग किया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से योग को अपनी जीवनशैली का हिस्सा बनाने की अपील की. साथ ही उन्होंने कहा कि योग सबका है सब योग के हैं.

वहीं दूसरी तरफ हरियाणा में गृहमंत्री अमित शाह ने रोहतक में योग किया, इस दौरान अमित शाह ने कहा कि योग के जरिए हर कोई अपने शरीर को निरोगी रख सकता है. अमित शाह ने कहा कि पीएम ने हल में सारे विश्व से योग से जुड़ने की अपील की थी, दुनिया के करीब 177 देशों ने इसे स्वीकार किया है.

जम्मू-कश्मीर में BSF के जवानों ने योग किया तो वहीं दूसरी तरफ लेह में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के जवानों योग किया. केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और प्रकाश जावड़ेकर ने राजपथ पर योग किया, दिल्ली के AIIMS अस्पताल के डॉक्टर्स ने भी योग किया. योग गुरु बाबा रामदेव ने महाराष्ट्र के नादेंड़ में योग किया. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने नागपुर में योग किया, मुंबई में INS विराट पर जवानों ने योग किया.

खराब मौसम होने के बाद भी असम राइफल्स, CRPF और पुलिस जवानों भारत-म्यांमार सीमा पर योग किया, अरुणाचल प्रदेश में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस की 9वीं बटालियन के जवानों ने भी योग किया. तो वहीं अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने गेटवे ऑफ इंडिया पर लोगों के साथ योग किया.