‘टीम इंडिया का ये खिलाड़ी तोड़ सकता है 12 गेंद पर फिफ्टी का रिकॉर्ड’: युवराज सिंह

0
136
views

भारतीय टीम को दो विश्व कप (टी-20 और वनडे) जिताने वाले पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह के टी-20 वर्ल्ड कप 2007 में 19 सितंबर 2007 को डरबन में लगाए गए छह गेंद पर छह छक्के आज भी फैंस को याद हैं.

  • युवराज सिंह ने तब इंग्लैंड के गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की धज्जियां उड़ाते हुए 12 गेंदों पर ही अर्धशतक ठोक दिया था. युवराज अपनी विस्फोटक पारी में 16 गेंद पर 58 रन बनाकर आउट हुए थे. युवराज ने इस दौरान 3 चौके और 7 छक्के लगाए थे.
  • टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में युवराज सिंह के बनाए गए 12 गेंद पर अर्धशतक का रिकॉर्ड आज तक कोई बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया है.अपने रिकॉर्ड को याद करते हुए अब युवराज सिंह ने कहा है कि एक भारतीय बल्लेबाज उनका यह रिकॉर्ड तोड़ सकता है.
  • युवराज सिंह के मुताबिक मौजूदा टीम इंडिया में हार्दिक पंड्या ही वह खिलाड़ी है, जो उनके सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड तोड़ देगा.

युवराज ने कहा, ‘हार्दिक पंड्या वो शख्स हैं जो मेरे सबसे तेज टी-20 फिफ्टी के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. पंड्या के पास वह सब कुछ है जो उन्हें बेहतरीन ऑलराउंडर बनाता है, लेकिन फिर भी आपको टीम में उनका मार्गदर्शन के लिए उनके पास खड़ा होना होगा.’