प्रयागराज : कुंभ में फिर लगी आग, बाल बाल बचे बिहार के राज्यपाल लाल जी टंडन

0
385
views

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में जारी कुंभ में एक बार फिर आग लग गई. देर रात लगी इस आग में बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन बाल-बाल बच गए हैं. लेकिन उनका कैंप पूरी तरह से जल गया. ये आग सेक्टर-20 के अरैल इलाके में बने त्रिवेणी टेंट सिटी में लगी थी. बिजली के शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है.

बताया जा रहा है कि जिस वक्त ये हादसा हुआ उस दौरान राज्यपाल लालजी टंडन सो रहे थे. इस घटना में वो बाल-बाल बच गए हैं. लेकिन उनका मोबाइल, चश्मा, घड़ी और अन्य सामान जल गए हैं. हादसे के बाद लालजी टंडन को कुंभ मेले के सर्किट हाउस में शिफ्ट कर दिया गया है.

इससे पहले भी कुंभ में कई बार आग लगने की घटना सामने आई हैं. 5 फरवरी को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाथ संप्रदाय के शिविर क्षेत्र में भी आग लगी थी. इस आग में करीब 2 टेंट जलकर खाक हुए थे, हालांकि किसी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था.

इसके अलावा 19 जनवरी को मेला क्षेत्र के सेक्टर 13 में बने प्रयागवाल सभा के पंडाल में आग लग गई थी. 16 जनवरी को भी स्वामी वासुदेवानंद के शिविर में आग लगी थी. शिविर में उस समय भंडारा चल रहा था. आग लगने से भंडारे का टेंट जलकर राख हो गया था.