डलहौजी के निजी स्कूल के 122 छात्र व स्टाफ मेंबर कोरोना पॉजिटिव

0
101
views
Image Credit : Google

जिला चंबा में रविवार को कोरोना का बड़ा विस्फोट हुआ है। रविवार को चंबा जिला में 127 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें डलहौजी के निजी स्कूल के 122 छात्र व स्टाफ मेंबर शामिल हैं। यह छात्र व स्टाफ मेंबर पूर्व में कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों के प्राइमरी कांटेक्ट में शामिल थे।

इसके अलावा स्कूल परिसर से रैंडम आधार पर भी सैंपल एकत्रित किए गए थे। कोरोना पॉजिटिव लोगों को चिंहित कोविड केयर फेसेल्टी में शिफ्ट कर दिया गया है। इसके साथ ही चंबा जिला में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 184 हो गई है। सीएमओ चंबा डा. राजेश गुलेरी ने खबर की पुष्टि की है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार को जिला के विभिन्न स्वास्थ्य खंडों से कुल 517 सैंपल एकत्रित करके जांच के लिए मेडिकल कालेज की आरटी-पीसीआर लैब में भेजे गए थे।

इनमें 24 सैंपल नेगटिव आए हैं। एक सैंपल रिजेक्ट हुआ हैं। 492 सैंपलों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। दो अप्रैल के पैंडिंग 542 सैंपलों में 122 पॉजिटिव और 393 नेगटिव आए हैं। वहीं, 27 सैंपल रिजेक्ट हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार को रैपिड एंटीजन टैस्ट किट के माध्यम से भी 371 सैंपलों की जांच की गई है। इनमें सैंपल पांच पॉजिटिव और 366 नेगटिव आए हैं।

उधर, सीएमओ चंबा डा. राजेश गुलेरी ने बताया कि रविवार को चंबा जिला में 127 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि रविवार को दो लोग कोरोना का मात देकर रिकवर भी हुए हैं। उन्होंने दोहराया कि अभी कोरोना महामारी का खतरा टला नहीं है। उन्होंने लोगों से कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की पालना कर खुद और अपने परिवार को सुरक्षित रखने का आह्वान किया है।