पीर-सलूही से रक्कड़ वाया सीटपाक खड्ड पर पुल निर्माण पर व्यय होंगे 6.28 करोड़ः बिक्रम ठाकुर

0
34
views
image credit: google

धर्मशाला: उद्योग एवं परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार सड़कों, पुलों तथा भवनों के निर्माण तथा रख-रखाव को प्राथमिकता देते हुए हर क्षेत्र के विकास के लिए कृतसंकल्पित है। बिक्रम ठाकुर आज जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र के दोदू ब्राहमणा में 6.28 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले पीर सलूही-रक्कड वाया सीटपाक सड़क पर पुल सहित लगभग 6 किमी की सड़क का शिलान्यास करने के उपरांत उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि इस पुल के निर्माण से यहां के लगभग तीन हज़ार लोग लाभान्वित होंगे। उन्होंने विभाग को शीघ्र कार्य का शुभारंभ करने के निर्देश दिए।

’गांवों को सड़क सुविधा से जोड़ने के लिये व्यय हो रहे 75 करोड़’

बिक्रम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश कि भौगोलिक परिस्थियों को देखते हुए मुख्यतः सड़कें ही आवागमन का मुख्य और सरल साधन है और प्रदेश सरकार हर गांव को सड़क सुविधा से जोड़ने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में इस वर्ष सड़कों, पुलों के निर्माण तथा आवश्यक रख-रखाब पर 4,502 करोड़ रुपये का बजट में प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि सड़कों से छूटी बस्तियों और गांवों को सड़क सुविधा से जोड़ने के लिए मुख्य मन्त्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत 75 करोड़ रुपये व्यय किये जाएंगे।

जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र का चौतरफा विकास उनका लक्ष्य

उद्योग मंत्री ने कहा कि जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र का चौतरफा विकास ही उनका एकमात्र लक्ष्य है और इस हेतू वह निरंतर प्रयासरत हैं। जिसके तहत जण्डौर में पॉलटेक्निक कॉलेज, संसारपुर टैरेस में मॉडल आईटीआई, कूहना में फार्मेसी कॉलेज, सदवां में भव्य नेचर पार्क, डाडासीबा व रक्कड़ में संयुक्त कार्यालय भवन, डाडासीबा अस्पताल का स्तरोन्नयन, डाडासीबा में विश्राम गृह, चनौर में औद्योगिक क्षेत्र जैसे अनेकों कार्य आज जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में संभव हो पाए हैं।

उद्योग मंत्री ने कहा कि करोड़ो की लागत से हो रहे विकास कार्य दर्शाते हैं कि प्रदेश के मुख्यमंत्री और प्रदेश सरकार किस प्रकार क्षेत्र के विकास के लिए गंभीर है। उन्होंने लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने का आग्रह करते हुए उनके बारे में विस्तार से जानकारी रखी। उन्होंने कहा कि जय राम सरकार आम आदमी की सरकार और प्रदेश का हर व्यक्ति इस सरकार से जुड़ाव महसूस करता है। उन्होंने कहा इसी जुड़ाव के चलते प्रदेश में वंचित रह चुके लोग और क्षेत्रों के लिए सरकार खुले मन से कार्य कर रही है। जिसका उदाहरण जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में हो रहा विस्तृत विकास है।

उद्योग मंत्री ने समस्याओं का किया निपटारा

इस अवसर पर उद्योग मंत्री ने दोदू ब्राहमणा में लोगों की समस्याओं को सुना अधिकतर का मौके पर ही निपटारा कर दिया और शेष समस्याओं के समयबद्ध निवारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। इस अवसर पर एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग हर्ष पुरी, अधिशासी अभियंता जल शक्ति विभाग संदीप चौधरी, अधिशासी अभियंता विद्युत बोर्ड कुलदीप राणा, मण्डलाध्यक्ष विनोद कुमार  सहित स्थानीय लोग उपस्थित रहे।